Move to Jagran APP

इंजमाम उल हक ने कहा- टीम इंडिया की जीत में इनका बड़ा योगदान, मिलना चाहिए श्रेय

भारतीय टीम की बेमिसाल जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि हर कोई भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ कर रहा है लेकिन इस जीत में एक व्यक्ति की अहम भूमिका रही है जिसके बारे में कोई चर्चा नहीं हो रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 03:01 PM (IST)
इंजमाम उल हक ने कहा- टीम इंडिया की जीत में इनका बड़ा योगदान, मिलना चाहिए श्रेय
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई पूर्व खिलाड़ियों ने इसकी खूब तारीफ की। वसीम अकरम, शोएब अख्तर जैसे दिग्गजों ने इसे बड़ी जीत करार दिया तो वहीं पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी इसकी जमकर सराहना की। भारतीय खिलाड़ियों को तो इस जीत का श्रेय दिया ही जा रही है, लेकिन इंजमाम का मानना है कि इस जीत का श्रेय टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को भी दिया जाना चाहिए क्योंकि इसमें उनका बड़ा योगदान रहा है। 

loksabha election banner

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए भारत की इस बड़ी जीत पर बात करते हुए कहा कि, टीम इंडिया की बड़ी जीत में जो एक बड़ा फैक्टर रहा वो हैं रवि शास्त्री और उनका कोई जिक्र ही नहीं कर रहा है। रवि ने टीम डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया था और फिर उन्होंने कोच के रूप में वापसी की। रवि शास्त्री के पास काफी अनुभव है और इस गेम को लेकर उनकी जो समझ है उससे भारतीय टीम को काफी मदद मिली है। उनके खेलते हुए हर किसी ने देखा है और वो एक शानदार ऑलराउंडर के साथ-साथ बड़े खिलाड़ी थे। 

रवि शास्त्री के बारे में आगे बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि, मुझे याद है कि जब वो कमेंट्री किया करते थे और जिस तरह की बातें वो बोलते थे वो बेहतरीन था। रवि के पास टैलेंट को पहचानने की अद्भुत क्षमता है और इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, उनके पास इस गेम की कितनी जानकारी है। मेरा ऐसा मानना है कि उन्होंने टीम इंडिया की काफी मदद की है। उन्होंने बताया कि, एडिलेड में टीम इंडिया को जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा उसके बाद भी टीम में आत्मविश्वास बनाए रखना आसान तो नहीं रहा होगा, लेकिन रवि ने टीम को एकजुट रखा और बजाए इसके कि टीम का प्रदर्शन गिरे, उन्होंने जबरदस्त वापसी की। भारत को इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.