Move to Jagran APP

भारत को मिली करारी हार, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम ने इन तीन बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया की हार के बाद उससे हुई चूक के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों ने ज्यादा गेंद खेले और कम रन बनाए जो भी हार की वजह है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 05:57 PM (IST)
भारत को मिली करारी हार, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम ने इन तीन बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार
विराट कोहली के साथ केएल राहुल- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 336 रन बनाए थे इसके बाद भी उसे हार मिली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया की हार के बाद उससे हुई चूक के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि दोनों टीमों के बीच का अंतर टॉप आर्डर बल्लेबाज रहे। उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों ने ज्यादा गेंद खेले और कम रन बनाए जो भी हार की वजह है।

loksabha election banner

इंजमाम ने कहा, "अगर हम भारतीय टीम के बल्लेबाजी की बात करें तो उनके साथ एक परेशानी है। उनकी टीम को अपने टॉप आर्डर से उस तरह की शुरुआत नहीं मिल पा रही है जैसी उनको जरूरत है। दूसरी तरफ अगर इंग्लैंड की टीम को देखें तो उनको टॉप आर्डर के बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं। भारतीय टीम का मिडिल आर्डर यह काम कर रहा है।"

आगे उनका कहना था, "शिखर धवन अनुभवी खिलाड़ी हैं और 17 गेंद पर महज 4 रन ही बनाए। कोहली ने 79 गेंद खेलने के बाद 66 रन बनाए। यहां तक की केएल राहुल भी 114 गेंद खेलने के बाद 108 रन बनाकर आउट हुए। इनमें से कोई एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है रोहित शर्मा को छोड़कर जिसने जितने गेंद खेले उतने रन बनाए हों। ना तो कोहली ऐसा करने में कामयाब हुए और ना ही राहुल ही ऐसा कर पाए। वह वैसे नहीं खेल रहे थे जैसा कि आमतौर पर खेला करते है।"

"इंग्लैंड ने ऐसी ही शुरुआत पहले वनडे में भी की थी लेकिन उसके नीचले क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया। उनको ओपनरों ने वहीं भी ऐसी ही शुरुआत करके दी थी। जॉनी बेयरस्टो ने 112 गेंद पर 124 रन की पारी खेली लेकिन एक शख्स जीतने सबसे बड़ा अंदर पैदा किया बेन स्टोक्स जिन्होंने 53 गेंद पर 99 रन की पार खेल डाली। इसी एक पारी ने मैच का रुख पलट दिया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.