Move to Jagran APP

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान, इंग्लैंड से बेहतर है पाकिस्तानी टीम, जीतेगी सीरीज

पूर्व पाक कप्तान इंजमाम ने उम्मीद जताई है कि टीम सीरीज जीत सकती है। पाकिस्तानी खिलाड़ी वापसी करेंगे लगातार दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने में कमयाब होंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:01 PM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान, इंग्लैंड से बेहतर है पाकिस्तानी टीम, जीतेगी सीरीज
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान, इंग्लैंड से बेहतर है पाकिस्तानी टीम, जीतेगी सीरीज

कराची, आईएएनएस। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में 3 विकेट से हार मिली और सीरीज में वह 0-1 से पीछे हो गई। तीन मैचों की सीरीज में पिछड़ने के बाद भी पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने उम्मीद जताई है कि टीम सीरीज जीत सकती है। उनका मानना है पाकिस्तानी खिलाड़ी वापसी करेंगे और लगातार दोनों मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करने में कमयाब होंगे।

loksabha election banner

शनिवार को क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने हाथ से निकल चुके मुकाबले में ना सिर्फ वापसी की बल्कि जीत भी हासिल की। पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में ओपनर शान मसूद के ऐतिहासिक शतक के दम पर 326 रन बनाए और फिर इंग्लैंड को 219 रन पर ऑलआउट कर 107 रन की अहम बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम 169 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने मैच में वापसी कर ली।

277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के 117 रन पर 5 विकेट गिर गए थे लेकिन वोक्स और बटलर ने 139 रन की साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचाया। 7 विकेट खोकर इंग्लैंड ने जीत का लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में बढ़त बनाई। बटलर ने 101 गेंद पर 75 जबकि वोक्स ने 120 गेंद पर 84 रन की नाबाद पारी खेली।

यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम ने कहा, "मुझे लगता है पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट मैच जीतना चाहिए था। यह वाकई निराशाजनक है लेकिन मुझे यकीन है कि पाकिस्तान सीरीज को जीत सकता है।" 

"जब आप मुश्किल वक्त के गुजरते हैं तो टीम का बॉडी लैंग्वेज नहीं बदलना चाहिए। पहले टेस्ट में यही नजर आया क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी दबाव में नजर आ रहे थे। तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी के ढहने के बाद ऐसा ही हुआ। यहां टीम मैनेजमेंट की भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि ऐसी हार के बाद खिलाड़ियों का मनोबल नीचा हो जाता है। उनके साथ पॉजिटिव चीजों पर बात करनी चाहिए ना कि नेगेटिव बातों पर ध्यान दिया जाए।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.