Move to Jagran APP

Ind vs WI: कोहली के 'कुलचा' फिर करेंगे कमाल! वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में होगी 'परीक्षा'

कुलदीप और चहल की जोड़ी को कुलचा का नाम दिया गया। हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली दोनों गेंदबाजों को मौका दे सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:48 AM (IST)
Ind vs WI: कोहली के 'कुलचा' फिर करेंगे कमाल! वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में होगी 'परीक्षा'
Ind vs WI: कोहली के 'कुलचा' फिर करेंगे कमाल! वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में होगी 'परीक्षा'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के दो कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक बार फिर से साथ में गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इन दोनों ही गेंदबाजों की वापसी हुई है। चहल को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह दी गई थी जबकि कुलदीप ने विंडीज सीरीज के लिए टीम में जगह बनाई है।

loksabha election banner

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने पिछले साल भारत ही नहीं विदेशी सरजमीं पर भी अपनी फिरकी का कमाल दिखाया था। कुलदीप और चहल की जोड़ी को 'कुलचा' का नाम दिया गया। हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने भी दोनों गेंदबाजों को लेकर बात की। उन्होंने स्पिनर जोड़ी की काफी तारीफ की।

 

कोहली ने कहा, "आईसीसी विश्व कप में भी यो दोनों ही टीम के लिए अहम साबित होने वाले हैं इसपर कोहली का कहना था, दो कलाई से स्पिनर का टीम में होना हमेशा ही बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। खासकर जब आप ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हों क्योंकि वहां के मैदान बड़े होते हैं।" 

विराट का मानना है कि दो कलाई के स्पिनर के साथ खेलना थोड़ा रिस्त हो सकता है लेकिन इसको लेकर प्लानिंग चल रही है। "टी20 क्रिकेट में आपके पास 6 गेंदबाजी विकल्प होना जरूरी होता है। मुझे लगता है यही संतुलन हम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों कलाई के स्पिनर के साथ खेलना का मौका हो सकता है लेकिन हम इसको लेकर काम कर रहे हैं।" 

"बतौर ऑलराउंडर जडेजा इस वक्त सबसे बेहतरीन वक्त से गुजर रहे हैं। हम बहुत ही खुश हैं जैसे हमारे विकल्प ठीक तरीके से बैठ रहे हैँ। टी20 क्रिकेट बहुत हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी टीम में कितना ज्यादा लचीलापन है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.