Move to Jagran APP

टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहता है ये बल्लेबाज, कहा- किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार

India vs West Indies 2nd one day match इस बल्लेबाज ने कहा कि वो किसी भी क्रम पर टीम के लिए बल्लेबाजी करने को तैयार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 05:33 PM (IST)
टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहता है ये बल्लेबाज, कहा- किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार
टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहता है ये बल्लेबाज, कहा- किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार

 नई दिल्ली। India vs West Indies one day series: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत की तरफ से नंबर चार पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया। श्रेयस को लोकेश राहुल पर तरजीह देते हुए उन्हेें टीम में शामिल किया गया पर बारिश की वजह से ये मैच नहीं खेला गया। अब श्रेयस का कहना है कि वो वेस्टइंडीज दौरे पर मिले मौकों का लाभ उठाते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं। श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अब तक कुल 5 वनडे मैच खेले हैं और टीम में उनकी वापसी एक वर्ष के बाद हुई है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के बाद एक युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम में अपनी जगह पक्की करना काफी अहम और चुनौतीपूर्ण है। 

loksabha election banner

अय्यर ने कहा कि टीम में जगह पक्की करने के लिए आपको मौके की तलाश रहती है और मुझे लगता है कि इस बार मुझे मौका मिलेगा। विश्व कप के बाद से टीम इंडिया को नंबर चार के बल्लेबाज पर चर्चा करने का मौका नहीं मिला है इस पर उन्होंने कहा कि अभी कई और बल्लेबाजों को मौका दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह से मैनेजमेंट का फैसला है कि वो मुझे किस स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं। इस वक्त नंबर चार की जगह खाली और और वो युवाओं को मौका देना चाहते हैं। इस स्थान पर कोई खिलाड़ी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है। 

श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैं सिर्फ चौथे स्थान पर ही बल्लेबाजी के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं टीम के लिए ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सके। नंबर चार भारत के लिए इस वक्त बड़ी समस्या है और इस पर उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह के टीम मैनेजमेंट का फैसला होगा कि कौन किस स्थान पर खेलेगा। मैं जाकर ये नहीं कह सकता कि मुझे चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करनी है और मुझे इसी जगह पर भेजा जाए। श्रेयस ने भारत के लिए पांच वनडे मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं और वनडे टीम में उनकी वापसी एक वर्ष के बाद हुई है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.