Move to Jagran APP

श्रीलंका में टीम इंडिया के सामने आई बड़ी मुश्किल, ये 4 भारतीय खिलाड़ी होंगे निशाने पर

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ निर्णायक टी20 मुकाबले में अपने चार अनुभवी खिलाड़ियों से उम्मीद होगी। कप्तान शिखर धवन उप कप्तान भुवनेश्वर के अलावा संजू सैमसन और कुलदीप यादव पर जीत की जिम्मेदारी होगी। तीन मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबर है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 11:11 AM (IST)
श्रीलंका में टीम इंडिया के सामने आई बड़ी मुश्किल, ये 4 भारतीय खिलाड़ी होंगे निशाने पर
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। श्रीलंका में भारतीय क्रिकेट टीम के सामने इस वक्त एक बड़ी चुनौती है। अपने मुख्य खिलाड़ियों को बाहर बिठाने पर मजबूर हुई टीम इंडिया को नए कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में उतरना है। एक साथ 8 खिलाड़ियों को खोने के बाद दूसरे मैच में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। अब फाइनल टी20 में भारत को हर हाल में अपने इन्ही खिलाड़ियों से बेहतर खेल निकालकर सीरीज जीतना होगा।

loksabha election banner

टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर श्रीलंका ने 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। अब अगर आखिरी मैच में भी वह जीत दर्ज करने में कामयाब हुई तो भारत सीरीज गंवा देगा। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में दूसरे टी20 में चार नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया। इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करने वाले नितीश राणा, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड और चेतन सकारिया को डेब्यू का मौका मिला। ये सभी खिलाड़ी अपने पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। अब अपने दूसरे मैच जो सीरीज का निर्णायक मुकाबला भी होगा इसमें सभी को सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।

बल्लेबाजी में धवन और संजू के पास अनुभव

कप्तान शिखर धवन को आगे बढ़कर जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठानी होगी। दूसरे टी20 में उन्होंने अच्छी पारी खेली लेकिन विकेट बचाकर नहीं रख पाए। वहीं संजू सैमसन भी बड़ी पारी खेलने मे नाकाम रहे। अगर भारत को एक अच्छा स्कोर खड़ा करना है या फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करना है तो इन दोनों ही खिलाड़ियों को अपना अनुभव काम में लाना होगा।

गेंदबाजी में कुलदीप और भुवनेश्वर अनुभवी

श्रीलंका दौरे पर उप कप्तान बनाए गए गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी टीम के लीडर हैं। इस गेंदबाज के पास सबसे ज्यादा अनुभव है और इस फाइनल मैच में अगर टीम को जीत चाहिए तो भुवी की सटीक गेंदबाजी सबसे ज्यादा काम आएगी। कुलदीप ने दूसरे टी20 में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए इस चाइनामैन गेंदबाज को निर्णायक मुकाबले में भी पूरा दम लगाना होगा। सीरीज जीतना है तो टीम के युवाओं में इन दोनों को अपने प्रदर्शन से उत्साह भरना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.