Move to Jagran APP

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन के साथ 20 साल का युवा बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!

हार्दिक पांड्या शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा को आराम दिया गया है जिसके बाद शिखर धवन के साथ ओपनिंग में कौन उतरेगा यह सवाल सामना आया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 02:11 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 02:11 PM (IST)
Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन के साथ 20 साल का युवा बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!
Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन के साथ 20 साल का युवा बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज में टीम इंडिया के तीन धुरंधरों ने वापसी की है। हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा को आराम दिया गया है जिसके बाद शिखर धवन के साथ ओपनिंग में कौन उतरेगा यह सवाल सामना आया। खबर है कि युवा शुभमन गिल को धवन के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

loksabha election banner

धर्मशाला में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच खेला जाना है। इस मैच में बारिश की वजह से टॉस समय पर नहीं हो पाया। टॉस के समय बारिश शुरू होने के बाद मैदान को ढंक दिया गया और दोनों टीमों के खिलाड़ी वापस पवेलियन में चले गए। मैच की कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने बारिश के वक्त चल रही चर्चा के दौरान एक बड़ा खुलासा किया।

आकाश ने बताया कि धर्मशाला वनडे में भारतीय टीम की नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर नजर आ सकती है। उन्होंने कहा 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को धवन के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने बताया कि पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग की थी लेकिन भारत में शुभमन को यह मौका मिलने वाला है।

आकाश ने कमेंट्री के दौरान पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से बात करते हुए बताया कि बुधवार को शुभमन गिल ने काफी प्रैक्टिस की। वहीं दूसरी तरफ पृथ्वी शॉ और केएल राहुल ने आराम किया। आकाश यह बताते हुए काफी आश्वस्त नजर आ रहे थे जबकि नेहरा हैरान थे। उन्होंने केएल राहुल को धवन के साथ पारी की शुरुआत कराने की बात कही।

भारत के पास ओपनिंग के तीन विकल्प

शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए भारतीय टीम में तीन बल्लेबाज मौजूद हैं। बतौर विकेटकीपर वनडे में खेलने वाले केएल राहुल भी ओपनिंग करते हैं। कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड में टी20 में राहुल से पारी की शुरुआत कराई लेकिन वनडे में उनको मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने भेजा। राहुल के अलावा पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल बतौर ओपनर दो और विकल्प मौजूद हैं। इन दोनों को ही धवन के साथ मौका दिया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.