Move to Jagran APP

Ind vs SA: रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज में ठोके 500 से ज्यादा रन, कोहली-शास्त्री पर दिया बयान

India vs South Africa सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के बारे में मैच के बाद बयान दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 03:25 PM (IST)
Ind vs SA: रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज में ठोके 500 से ज्यादा रन, कोहली-शास्त्री पर दिया बयान
Ind vs SA: रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज में ठोके 500 से ज्यादा रन, कोहली-शास्त्री पर दिया बयान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टेस्ट टीम में बतौर ओपनर पहली बार शामिल किए गए रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। रोहित ने नाम सिर्फ इस टेस्ट सीरीज में शतकों की झड़ी लगाई बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के बारे में बातें की।

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक बनाया जबकि विशाखापत्तनम टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाया था। रोहित ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 132 के बेमिसाल औसत से 529 रन बनाए। सीरीज में वह सबसे ज्यादा शतक जमाए और रन बनाने के मामले में टॉप पर रहे।

रोहित ने टीम मैनेजमेंट के स्पोर्ट पर कहा, "आपको टीम मैनेजमेंट से समर्थन की जरूरत होती है। कोच और कप्तान के समर्थन ने बहुत मदद की। मैं टीम मैनेजमेंट द्वारा पारी की शुरुआत करने का मौका दिए जाने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।" 

"यह बहुत हद तक वैसा ही था जैसा 2013 में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में मैंने पारी की शुरुआत की थी। जैसी की हमारी यह सीरीज गई है इससे मैं बहुत सारी सकारात्मक चीजें ले सकता हूं, खासकर जैसे नई गेंद को मैंने खेला। नई गेंद दुनिया के किसी भी कोने में सबसे बड़ा डर होता है।"

"मुझे भरोसा है मैं ये काम अपनी टीम के लिए कर सकता हूं। जब आप पारी की शुरुआत करने जाते हैं तो आपके दिमाग में बहुत सारी चीजें चलती हैं। मैं हमेशा से ही यह मानता हूं कि एक बार जब आप मैदान पर उतर जाते हैं तो फिर सिर्फ अपनी गलती से ही आउट हो सकते हैं।" 

"यह मेरे लिए बहुत ही शानदार शुरुआत रही है तो मैं ऐसे मौके को अब जाने नहीं देना चाहता। मैंने इस बात को समझा है कि पारी की शुरुआत में आपको अनुशासन में रहना होता है। एक बार जब आप सेट हो गए तो फिर अपना खेल खेल सकते हैं। मैंने भी बिल्कुल ऐसा की किया। मेरे खेलने का एक निर्धारित तरीके को जिससे मुझे सफलता मिलती है।"

कोच ने भारतीय ओपनर की सीरीज में की गई बल्लेबाजो के लाजवाब बताया, "यहां पहले दिन की पिच बेहद ही मुश्किल थी लेकिन उन्होंने पहले दो घंटे में बहुत अच्छे से वक्त निकाला। उनको बहुत सारी गेंद को छोड़ना पड़ा, कई बार उनको गेंदबाज ने छकाया। उनकी पैड पर गेंद लगी लेकिन उनकी सोच थी कि अगर पहले दो घंटे तक टिके रहे तो लंच के बाद पिच आसान हो जाएगी और ऐसा ही हुआ। बतौर ओपनर अपना काम करके जो संतुष्टि मिलती है उससे बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता। जो रोहित ने इस सीरीज के दौरान किया वो वाकई लाजवाब था।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.