Move to Jagran APP

Ind vs SA: अश्विन ने झटके 7 विकेट, नए गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल

भारत ने पहली पारी 502 रन बनाकर घोषित की थी जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 431 रन पर ऑलआउट हो गई। अश्विन ने पहली पारी में कमाल दिखाया और 145 रन देकर 7 बल्लेबाजों का आउट किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 02:01 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 02:01 PM (IST)
Ind vs SA: अश्विन ने झटके 7 विकेट, नए गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल
Ind vs SA: अश्विन ने झटके 7 विकेट, नए गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने 7 विकेट झटके। भारत ने पहली पारी 502 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 431 रन पर ऑलआउट हो गई।

prime article banner

अश्विन की फिरकी ने पहली पारी में कमाल दिखाया और 145 रन देकर 7 बल्लेबाजों का आउट किया। इस पारी के दौरान अश्विन एक नए गेंदबाजी एक्शन के साथ ओवर करते नजर आए। अश्विन के इस एक्शन से टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह ज्यादा खुश नजर नहीं आए।

अश्विन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अकेले ही सात बल्लेबाजों को आउट किया। सात विकेट हासिल करने के दौरान अश्विन ने कई प्रयोग किए। इन प्रयोगों में से एक उनका नया गेंदबाजी एक्शन भी था। अश्विन ने किसी तेज गेंदबाज की तरह पीठ के पीछे से हाथ लाकर गेंद डाली। अश्विन का ऐसा करना हरभजन सिंह को कुछ खास पसंद नहीं आया और उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान इसपर सवाल खड़े कर दिए।

कॉमेंट्री करते वक्त अश्विन के नए एक्शन पर कॉमेट्री पैनल में बैठे दिग्गजों ने बातें करनी शुरू की। अश्विन के पहले और बाद के एक्शन को दिखाया गया और फिर उसकी समीक्षा की गई। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बताया कि वह अश्विन के कई गेंदबाजी एक्शन से वाकीफ हैं।

वहीं भज्जी ने कहा कि इस गेंदबाज को मुझे नहीं लगता अश्विन को कोई खास फायदा मिल रहा है। इसपर पैनल में बैठे दिग्गज ने जवाब दिया की हो सकता है वो ऐसा सिर्फ गेंदबाजों के सोच में डालने के लिए करते हों। अगर वह अलग अलग गेंदबाज एक्शन से गेंद करें तो बल्लेबाज इस संशय में रहे कि अब कुछ नया होने वाला है और इसी सोच में वह अपना विकेट गंवा दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK