Move to Jagran APP

Ind vs SA: पहले वनडे में टीम इंडिया को मिली हार, शिखर धवन ने बताया यह कारण

भारत को पार्ल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में गुच्छों में विकेट गंवाने से टीम को नुकसान हुआ।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:42 AM (IST)
Ind vs SA: पहले वनडे में टीम इंडिया को मिली हार, शिखर धवन ने बताया यह कारण
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन और विराट कोहली। (फोटो- एएनआइ)

पार्ल, एजेंसियां। टेस्ट मैचों की तरह वनडे मैचों में भी केएल राहुल के कप्तानी का आगाज निराशाजनक हुआ। भारत को पार्ल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में गुच्छों में विकेट गंवाने से टीम को नुकसान हुआ। कप्तान तेंबा बावुमा और रासी वेन डेर डुसेन के शतक और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी ने दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 296 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम शिखर धवन, विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 265 रन तक ही पहुंच सकी।

loksabha election banner

धवन ने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'हम युवाओं को सलाह देते हैं कि वे स्थिति के अनुसार खेलें और टीम को आगे रखना चाहिए। साझेदारी महत्वपूर्ण है और मुझे यकीन है कि वे अनुभव के साथ सीखते रहेंगे। हमारी शुरुआत अच्छी रही, विकेट धीमा था और यह थोड़ा टर्न दे रहा था। जब आप 300 का पीछा कर रहे होते हैं को आप क्रीज पर आते ही गेंद के पीछे नहीं जा सकते। यह आसान नहीं है।  हमने गुच्छों में विकेट गंवाए और इसका असर हमारे खेल पर पड़ा। मैंने सिर्फ गेंद की योग्यता के अनुसार खेलने के बारे में सोचा था। यह अन्य दक्षिण अफ्रीकी पिचों जैसी नहीं थी। मुझे फ्लो मिला, तो मैं बस उसी के साथ आगे बढ़ना चाहता था।'

सीरीज से पहले  मानसिक तैयारी के बारे में पूछे जाने पर धवन ने कहा, 'मैं मीडिया को नहीं सुनता या समाचार नहीं देखता। इस तरह मैं कोई जानकारी नहीं लेता। मुझे अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और मैं काफी शांत रहता हूं। यह खेल का हिस्सा है। यह केवल मुझे मजबूत बनाता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.