Move to Jagran APP

Ind vs Eng: वीवीएस लक्ष्मण बोले, अब तो भारत के लिए 370 रन भी कम ही पड़ने वाले हैं

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने ऐसी बल्लेबाजी की के इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में 337 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज में इंग्लैंड को बराबरी दिला दी। वीवीएस ने गेंदबाज पर सवाल उठाते हुए 370 रन को भी कम बताया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 10:13 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 10:13 AM (IST)
Ind vs Eng: वीवीएस लक्ष्मण बोले, अब तो भारत के लिए 370 रन भी कम ही पड़ने वाले हैं
भारतीय टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए वनडे मुकाबले में ऐसी हार मिली जिसने हर एक फैन का दिल तोड़ दिया। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 336 रन का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड को भारत ने जो लक्ष्य दिया था इसके बाद यह माना जा रहा था भारत यह मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने में कामयाब होगा। जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने ऐसी बल्लेबाजी की के इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में विशाल लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में इंग्लैंड को बराबरी दिला दी।

loksabha election banner

भारत के लिए यह हार शर्मनाक रही क्योंकि इंग्लैंड को इतने बड़े स्कोर को हासिल करने में कोई मुश्किल नहीं हुई। 39 गेंद रहते ही भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम ने 337 रन का लक्ष्य हासिल किया। भारतीय गेंदबाजी बिल्कुल आधारहीन नजर आई। पहले विकेट के लिए इंग्लैंड की तरफ से बेयरस्टो ने जेसन रॉय के साथ 110 रन जोड़े। वहीं दूसरे विकेट की साझेदारी में उन्होंने बेन स्टोक्स के साथ 175 रन की साझेदारी निभाई।

336 रन बनाकर भी हारा भारत, पूर्व इंग्लिश कप्तान ने विराट कोहली को लगाई फटकार

मैच खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी को देखत हुए कहा, तो क्या अब भारत को और ज्यादा रन बनाने होंगे। क्या लगता है कि 336 रन का काफी नहीं हुआ तो अब टीम इंडिया को जीत हासिल करने के लिए 370 रन बनानें होंगे। इंग्लैंड के पास मैच में 39 गेंद बाकी थे मतलब इस स्कोर तक पहुंचना भी मुमकिन था।

इस पर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय गेंदबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह टीम चाहे कुछ भी स्कोर बना ले काफी नहीं होने वाला। वीवीएस ने कहा, 370 रन भी काफी नही होने वाला, टीम की गेंदबाजी में सुधार करना होगा। मुख्य गेंदबाजों के विकेट चटकाने होंगे तभी टीम किसी लक्ष्य का बचाव करने में सफल हो पाएगी। इस मैच में साझेदारी को तोड़ने में गेंदबाज सफल नहीं हो पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.