Move to Jagran APP

4 साल बाद इंग्लैंड की टीम में हुई इस बल्लेबाजी की वापसी, कहा- भारत के खिलाफ तैयार हूं

लिविंगस्टोन ने कहा 2017 की तुलना में मैं काफी बदला हुआ खिलाड़ी और काफी बदला हुआ व्यक्ति हूं। दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलकर आप जो अनुभव हासिल करते हो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने पर काफी बहुमूल्य होता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 08:43 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 08:43 PM (IST)
4 साल बाद इंग्लैंड की टीम में हुई इस बल्लेबाजी की वापसी, कहा- भारत के खिलाफ तैयार हूं
इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन - फोटो ट्विटर पेज

अहमदाबाद, पीटीआइ। इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इंटरनेशनल डेब्यू के चार साल बाद अब एक बार फिर से वापसी करने को तैयार हैं। ऑफ स्पिन और लेग स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज लिविंगस्टोन भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 टीम में वापसी हु्ई है और उन्होंने दावा किया कि वह अंतत: परिपक्व और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार महसूस कर रहे हैं।

loksabha election banner

जून 2017 में दो टी-20 मैच खेलने वाले 27 साल के लिविंगस्टोन ने ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की टीम में वापसी की है। उन्होंने बिग बैश में उप विजेता पर्थ स्कोरचर्स की ओर से 14 मैचों में 426 रन बनाए। साल 2017 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए टी20 डेब्यू किया था। इस सीरीज के बाद अब भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में उनको मौका दिया गया है। 

भारत-इंग्लैंड के पहले टी20 में भारी संख्या में होंगे दर्शकों, 1 लाख 10 हजार है स्टेडियम की क्षमता

लिविंगस्टोन ने कहा, '2017 की तुलना में मैं काफी बदला हुआ खिलाड़ी और काफी बदला हुआ व्यक्ति हूं। दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलकर आप जो अनुभव हासिल करते हो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने पर काफी बहुमूल्य होता है। अपने करियर में पहली बार मैं महसूस कर रहा हूं कि मैं इस माहौल का हिस्सा बनने के लिए तैयार हूं। मैं पहले काफी अपरिपक्व था। मैं फिर अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं।'

हाल में हुई आइपीएल नीलामी में लिविंगस्टोन को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। आइपीएल 2019 में चार मैच खेलने वाले लिविंगस्टोन को इस बार अधिक मुकाबले खेलने की उम्मीद है। विदेशी लीग में टी20 क्रिकेट खेलकर अपने फॉर्म को हासिल करने वाले लिविंगस्टोन को इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए कौन गेंदबाज अहम भूमिका निभाएगा, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.