Move to Jagran APP

Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए हरभजन सिंह ने टीम इंडिया को बताया कमाल का तरीका

India vs Australia टीम इंडिया के खिलाफ पिछले दो वनडे में लगातार दे शतक लगाने वाले बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करने का तरीका अब स्पिनर हरभजन सिंह ने बताया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को स्मिथ की इस कमजोरी पर अटैक करने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 06:46 PM (IST)
Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए हरभजन सिंह ने टीम इंडिया को बताया कमाल का तरीका
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 66 रन से और फिर दूसरे वनडे में 51 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली। कंगारू टीम की जीत में टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने पहले वनडे में 105 रन जबकि दूसरे में 104 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

स्टीव स्मिथ टीम इंडिया के लिए आने वाले मैचों में भी बड़ी परेशानी साबित हो सकते हैं। अब तीसरा वनडे कैनबरा में बुधवार को खेला जाएगा और कहीं टीम इंडिया का क्लीन स्विप ना हो जाए। भारतीय टीम को जीत के लिए स्मिथ पर लगाम लगाना होगा और इसके लिए टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह दी है कि किस तरह से तीसरे वनडे में वो स्मिथ का विकेट ले सकते हैं। 

हरभजन सिंह चाहते हैं कि जब स्टीव स्मिथ क्रीज पर आएं तो भारतीय टीम पेस अटैक को उस वक्त हटा दे। भज्जी के मुताबिक स्मिथ स्पिनर के खिलाफ ज्यादा अच्छे नहीं हैं और इसी का फायदा टीम इंडिया को उठाना चाहिए। उन्होंने भारतीय टीम को सुझाव देते हुए कहा कि, भारत को तीसरे वनडे में चहल और कुलदीप यादव दोनों को ही टीम में शामिल करना चाहिए। 

 भज्जी ने कहा कि मैं स्मिथ को स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते देखना चाहता हूं। चहल और हो सकता है कि कुलदीप यादव भी टीम में शामिल किए जाएं। ये दोनों मिलकर गेंदबाजी करते हैं और स्मिथ के आने के बाद 7-8 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। स्टीव स्मिथ उन बल्लेबाजों में से हैं जो तेज गेंदबाजों का सामना करना पसंद करते हैं। अगर आप उन्हें इससे दूर कर देंगे तो यहां पर आप उन्हें आउट करने में सफलता हासिल कर सकते हैं। भारतीय गेंदबाज फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। तीसरे वनडे में शायद कुलदीप यादव की टीम में वापसी हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.