Move to Jagran APP

टीम इंडिया में 'कुलचा' का कमैबक, पूर्व ऑलराउंडर बोला- कुलदीप यादव को विकेट मिलते देख खुशी हुई

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव को विकेट लेता देख पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर इरफान पठान ने खुशी जताई। काफी दिनों बाद चहल और कुलदीप एक साथ खेलते दिख रहे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 06:01 PM (IST)
टीम इंडिया में 'कुलचा' का कमैबक, पूर्व ऑलराउंडर बोला- कुलदीप यादव को विकेट मिलते देख खुशी हुई
टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव । (एएफपी)

नई दिल्ली, एएनआइ। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव को विकेट लेता देख पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर इरफान पठान ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि कुलदीप को विकेट लेता देखकर काफी अच्छा लगा। पठान ने यह टिप्पणी कुलदीप के श्रीलंका के खिलाफ एक ही ओवर में दो विकेट लेने पर की।

loksabha election banner

पठान ने ट्वीट किया, 'कुलदीप को विकेट मिलते देख खुशी हो रही है। #wickettaker।' बता दें कि कुलदीप यादव ने पहले राजपक्षे (24) को वापस पवेलियन भेजा और फिर उसी ओवर में कुलदीप ने मिनोड (27) को पहली स्लिप पर कैच कराया और अच्छी स्थिति में दिख रही श्रीलंकाई टीम का स्कोर 16.4 ओवर में 89/3 हो गया। पिछले दो वर्षों में, कुलदीप का गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है और वह टीम से अंदर और बाहर होते रहे हैं। ऐसे में वह इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करके टीम में फिर से जगह पक्की करनी चाहेंगे।

काफी समय बाद एक साथ खेल रहा 'कुलचा'

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में काफी लंबे समय बाद कुलदीप और युजवेंद्रा चहल एक साथ खेलते दिखाई दिए। 'कुलचा' के नाम से मशहूर फिरकी गेंदबाजों की ये जोड़ी आखिरी बार एक साथ इंग्लैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप में खेली थी। ध्यान रहे टीम इंडिया विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे कई स्टार क्रिकेटर्स के बगैर इस दौरे पर गई है। ये खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई है।

शिखर धवन के हाथों में टीम इंडिया की कमान

शिखर धवन को श्रीलंका गई इस युवा टीम की कमान सौंपी गई है। पहले वनडे में टीम इंडिया की ओर से इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया। किशन को धवन और उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने सूर्यकुमार यादव को टोपी सौंपी। दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.