Move to Jagran APP

साहा ने बताया इंग्लैंड दौरे पर उनमें और रिषभ पंत में से कौन होना चाहिए फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर?

विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि रिषभ पंत को इंग्लैंड में होने वाले अपने आगामी टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर। दौरे पर टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलना है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 10:48 PM (IST)
साहा ने बताया इंग्लैंड दौरे पर उनमें और रिषभ पंत में से कौन होना चाहिए फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर?
विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और रिषभ पंत। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि रिषभ पंत को इंग्लैंड में होने वाले अपने आगामी टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर। दौरे पर टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलना है। इसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। रिषभ पंत के उभरने तक एमएस धौनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद साल 2014 से साहा फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर थे। दोनों खिलाड़ियों को डब्ल्यूटीसी फाइनल और उसके बाद की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

loksabha election banner

साहा ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, 'पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के आखिरी कुछ मैच खेले हैं, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें इंग्लैंड में फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर होना चाहिए। मैं इंतजार करूंगा और अगर कोई मौका आता है, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। मैं इसके लिए अभ्यास करता रहूंगा। मैं प्रदर्शन करूं या नहीं, मुझे अपने आप में कोई बदलाव नहीं दिख ता है। मुझे नहीं पता कि मेरे आस-पास के लोग कुछ अलग देखते हैं या नहीं। हम केवल अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास कर सकते हैं । कभी-कभी ऐसा होता है, कभी नहीं। प्रबंधन इन सभी मापदंडों के आधार पर कोई फैसला लेता है। अभ्यास में कोई बदलाव नहीं होता। चाहे मैं खेल रहा हूं या नहीं। मैं हमेशा सुधार करने की कोशिश करता हूं, लेकिन हां, अभ्यास सत्र और एक पेशेवर मैच के बीच बड़ा अंतर है।' 

डेब्यू के बाद पंत के बल्लेबाज के तौर पर निरंतर न रहने के कारण साहा भारत में भारत की फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर थे। साहा को बेहतर विकेटकीपर के रूप में भी पहचाना जाता था।  साहा पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए। पंत ने भारत के सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पंत ने बाद के मैचों में बल्ले से अपना फॉर्म जारी रखा और टीम में अपनी जगह पक्की कर ली । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.