Move to Jagran APP

Ind vs SA: हिमाचल क्रिकेट के अधिकारी ने की 'नाग देवता' की पूजा, धर्मशाला वनडे में ना हो बारिश

India South Africa खबर तो यह भी है कि मैच के दौरान बारिश खलल ना डाले इसको लेकर भगवान से भी प्रार्थना की जा रही है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 11:52 AM (IST)
Ind vs SA: हिमाचल क्रिकेट के अधिकारी ने की 'नाग देवता' की पूजा, धर्मशाला वनडे में ना हो बारिश
Ind vs SA: हिमाचल क्रिकेट के अधिकारी ने की 'नाग देवता' की पूजा, धर्मशाला वनडे में ना हो बारिश

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। आंशाका जताई जा रही है कि बारिश से मैच का मजा खराब हो सकता है। खबर तो यह भी है कि मैच के दौरान बारिश खलल ना डाले इसको लेकर भगवान से भी प्रार्थना की जा रही है।

loksabha election banner

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक हिमाचल क्रिकेट एसोसिशन ने आधिकारिक रूप से इंद्रू नाग मंदिर में पूजा कर मैच के दौरान बारिश ना होने की कामना की है।

ऐसी मान्यता है कि जो कोई भी इंसान नाग देवता की पूजा करता है उसकी कामना जरूर पूरी होती है। धर्मशाला को कभी कभार ही किसी इंटरनेशनल मैच के आयोजन का जिम्मा मिलता है और यहां के मौसम की वजह से चीजें और भी खराब हो जाती हैं। पिछली बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां खेला जाने वाला टी20 मुकाबला बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

HPCA के अधिकारी इस बार किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते यहां तक कि उन्होंने भगवान के दरवाजे पर भी इसको लेकर प्रर्थना की है। HPCA के सचिव सुमित शर्मा ने बताया, हां हमारे कुछ अधिकारियों ने इंद्रू नाग मंदिर में पिछले हफ्ते पूजा की थी। पिछला मैच बारिश की वजह से यहां नहीं कराया जा सका था लिहाजा हम किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

भारत साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में गुरुवार 12 मार्च को खेला जाना है। सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में जबकि आखिरी मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.