Move to Jagran APP

मैच से पहले भारत की कुछ ऐसे तारीफ की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने

सरफराज ने कहा कि इस कंडीशन में भारतीय टीम विराट की कमी महसूस नहीं करेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 03:12 PM (IST)
मैच से पहले भारत की कुछ ऐसे तारीफ की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने
मैच से पहले भारत की कुछ ऐसे तारीफ की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कई विषय पर अपनी राय रखी। भारत की टीम में विराट नहीं हैं और इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत इस कंडीशन में अपने कप्तान को तो बिल्कुल याद नहीं कर रहा होगा। भारत के पास अब भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस कंडीशन में अच्छा प्रदर्शन करने का दम रखते हैं। अगर कंडीशन ज्यादा कठिन हो तो इस परिस्थिति में विश्व स्तरीय खिलाड़ी ही अंतर पैदा करते हैं। 

loksabha election banner

इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. आमिर ज्यादा विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं इसके बारे में सरफराज ने कहा कि ये सही है कि वो विकेट नहीं ले पा रहे हैं लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं है ऐसा नहीं है। आप देखें तो शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन वो विकेट नहीं ले पाए। मैंने आमिर से इस विषय पर बात की है और उन्हें विकेट लेने को कहा है। मुझे उम्मीद है कि वो भारत के खिलाफ विकेट लेने में सफल रहेंगे। 

सरफराज से जब पूछा गया कि इतने गर्म वातावरण में मैच खेलना कितना कठिन है तो इस पर उनका जबाव था कि ऐसे कंडीशन में खेलना काफी मुश्किल है और ये सभी टीमों के लिए है। मुझे नहीं पता कि (एशियन क्रिकेट काउंसिल) एसीसी ने क्या सोचकर इस तरह का शेड्यूल बनाया। मैंने इस विषय पर किसी से बात नहीं की। पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ आठ विकेट से मैच जीता था लेकिन भारत के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में उन्होंने कहा कि हम हर मैच में अपनी पूरी ताकत से उतरेंगे और हम इसे एक आम मैच के तौर पर ही ले रहे हैं। 

टीम की रणनीति के बारे में सरफराज ने कहा कि भारत ने उनके गेंदबाजों के खिलाफ रणनीति बनाई होगी और हमने भी ऐसा किया है। भारत के खिलाफ हम पूरी तरह से तैयार हैं और अपनी रणनीति को मैदान पर पूरी तरह से उतारने की कोशिश करेंगे। मुझे नहीं लगता कि ये मुकाबला भारतीय बल्लेबाजी और हमारी गेंदबाजी के बीच है। सच तो ये है कि हमारे पास भी अच्छे बल्लेबाज हैं। भारत को बैक टू बैक मैच खेलने हैं लेकिन उनका शेड्यूल हर टीम से पहले ही बना दिया गया था। वो इस वक्त दबाव में होंगे क्योंकि इस टूर्नामेंट से पहले उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.