Move to Jagran APP

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट जीतने के लिए करना होगा सिर्फ एक काम, पनेसर ने बताया

मोंटी पनेसर ने कहा कि सिराज इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ा अंतर हैं। मो. सिराज ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए इस टेस्ट सीरीज में चीजों को मुश्किल कर दिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज सिराज की गेंदबाजी को ठीक तरीके से पढ़ नहीं पा रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 05:51 PM (IST)
टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट जीतने के लिए करना होगा सिर्फ एक काम, पनेसर ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया अभी 1-0 से आगे चल रही है और लीड्स टेस्ट में जीत हासिल करके भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त बनाना चाहेगी। लार्ड्स टेस्ट मैच जीतने के बाद लीड्स के हेडिंग्ले में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ बढ़े हुए उत्साह के साथ उतरेगी। दूसरे टेस्ट मैच को 151 रन से जीतने वाली टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो जीत की लय बनाए रखे। अब इसके लिए टीम इंडिया को क्या करना चाहिए यानी लीड्स में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को क्या करना होगा इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने बताया है। 

loksabha election banner

वेंगसरकर ने कहा कि, भारत के लिए इंग्लैंड में सबकुछ इतन आसान नहीं होगा, लेकिन वो इस सीरीज को जीतने के लिए उनकी फेवरेट है। उन्होंने कहा कि, ये भारत के लिए बेहतरीन मौका है कि, वो इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करे। भारत अभी 1-0 से आगे है और इसका मतलब ये है कि, विराट की सेना अभी मजबूत स्थिति में है। अब टीम इंडिया को किसी भी चीज को हल्के में लेने की भूल नहीं करनी होगी। हमारे बल्लेबाजों खास तौर पर मध्यक्रम के बल्लेबाजों को खूब रन बनाने होंगे। भारत को इंग्लैंड के सामने स्कोर बोर्ड पर एक बड़ा टोटल रखना होगा। वेंगसरकर ने ये बातें टाइम्स आफ इंडिया से बात करते हुए कही। 

वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने कहा कि, उन्हें ऐसा लगता है कि लीड्स टेस्ट मैच में अगर भारत जो रूट को जल्दी आउट कर लेता है तो 2-0 से बढ़त लेने में सफल हो सकता है। रूट इस समय काफी अच्छी फार्म में हैं और दो टेस्ट मैचों की 4 पारियों में उन्होंने दो शतक की मदद से 386 रन बनाए हैं। पनेसर ने टाइम्स आफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि, हेंडिंग्ले जो रूट और जानी बेयरस्टो का होम ग्राउंड है, लेकिन उन्हें यहां पर काफी चुनौतियों का सामना करना होगा। अगर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पिछले दो मैचों की तरह ही गेंदबाजी करना जारी रखा तो वो सीरीज जीत जाएंगे। भारत हेडिंग्ले टेस्ट मैच में जीतने की फेवरेट है, लेकिन उन्हें जो रूट को जल्दी आउट करना होगा। 

मोंटी पनेसर ने आगे कहा कि, सिराज इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ा अंतर हैं। मो. सिराज ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए इस टेस्ट सीरीज में चीजों को मुश्किल कर दिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज सिराज की गेंदबाजी को ठीक तरीके से पढ़ नहीं पा रहे हैं। भारत ने हेडिंग्ले में अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 2 में उसे जीत मिली है जबकि तीन में हार मिली थी और एक मैच ड्रा रहा था। वहीं पनेसर ने कहा कि, मुझे एक बार फिर से यकीन है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली उसी आक्रामकता के साथ तीसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.