Move to Jagran APP

Ind vs WI: रोहित शर्मा ने खोला राज़, इस वजह से चौथे वनडे में खेल सके बड़ी पारी

चौथे वनडे मैच में रोहित ने भारत के लिए 162 रनों की पारी खेली थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 12:50 PM (IST)
Ind vs WI: रोहित शर्मा ने खोला राज़, इस वजह से चौथे वनडे में खेल सके बड़ी पारी
Ind vs WI: रोहित शर्मा ने खोला राज़, इस वजह से चौथे वनडे में खेल सके बड़ी पारी

मुंबई, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि वह मैदान पर उतरने के बाद शतक या दोहरा शतक लगाने के बारे में कभी नहीं सोचते। रोहित ने कहा कि उनका मकसद अच्छे रन बनाना और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना होता है।

loksabha election banner

चौथे वनडे मैच में रोहित ने भारत के लिए 162 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में दोहरे शतक के बारे में उन्होंने कहा, 'बल्लेबाजी के दौरान मैं कभी भी शतक या दोहरे शतक के बारे में नहीं सोचता। मैं केवल मैदान पर उतरकर बल्लेबाजी करते हुए अच्छे रन बनाना और अपनी टीम के मजबूत स्थिति में पहुंचाने के बारे में सोचता हूं।'

'इस वजह से बना सका 162 रन'

इस मैच में रोहित ने 137 गेंद पर 162 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के लगाए।रोहित ने कहा, 'मैंने सीसीआई में बहुत क्रिकेट खेला है और हमेशा ब्रेबॉर्न स्टेडियम में बल्लेबाजी करने का आनंद लिया है। यह अच्छी पिच है और आपको अच्छे शॉट मिलते हैं। ऐसे में जब आप एक ऐसे मैदान पर कदम रखते हैं, जहां आपने कई बार मैच खेले हैं, तो आप हमेशा आत्मविश्वास के साथ उतरते हैं।'

रोहित ने कहा कि सोमवार को खेले गए मैच के दौरान वह इसी आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरे थे। वह इस पिच को समझते हैं और स्पिन गेंदबाजी में इस पिच की प्रतिक्रिया को भी। ऐसी चीजें काफी अहम होती हैं।

रोहित की बदौलत भारत ने बनाए 377 रन

रोहित के इस बड़े शतक की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 377 रन का स्कोर बनाया।इसके बाद उन्होंने फिल्डिंग करते हुए स्लिप में पहले खलील अहमद की गेंद पर सैमुअल्स का कैच पकड़ा और उसके बाद कुलदीप यादव की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने फबियन एलेन और एशले नर्स का कैच भी पकड़ा। इस तरह सोमवार का दिन उनके ये रिकॉर्डतोड़ दिन रहा।

रोहित ने सचिन को भी छोड़ा पीछे

भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट में सचिन के नाम पर कुल 195 छक्के थे, लेकिन रोहित ने अब तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

इस मैच से पहले रोहित के नाम पर वनडे क्रिकटे में कुल 194 छक्के दर्ज थे और इस मैच में उन्होंने दो छक्के लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके बाद भी रोहित नहीं रूके और वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ाते रहे। 162 रन की इस पारी में उन्होंने 20 चौके और 04 छक्के जड़े। यानि की वनडे क्रिकेट में अब उनके नाम 198 छक्के हो गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.