Move to Jagran APP

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन दोनों में से कोई एक बनेगा पहले वनडे में भारतीय टीम का उप-कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में केएल राहुल नहीं खेलेंगे। केएल राहुल के नहीं रहने की वजह से किस खिलाड़ी को इस मैच के लिए उप-कप्तान बनाया जाएगा ये बड़ा सवाल है। हालांकि इसके लिए दो खिलाड़ी बड़े दावेदार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 10:37 PM (IST)
Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन दोनों में से कोई एक बनेगा पहले वनडे में भारतीय टीम का उप-कप्तान
भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं उप-कप्तान केएल राहुल इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। केएल राहुल के इस मैच में नहीं खेलने पर कौन रोहित शर्मा के सहायक कप्तान कौन होंगे ये बड़ा सवाल है। हालांकि इसके लिए दो दावेदार मुख्य तौर पर सामने आ रहे हैं जो रिषभ पंत और शिखर धवन हैं। शिखर धवन ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम की कप्तानी की थी तो वहीं रिषभ पंत उभरते हुए खिलाड़ी हैं और उनसे भारतीय क्रिकेट को काफी उम्मीदें हैं। 

prime article banner

अब पहले वनडे में टीम इंडिया का उप-कप्तान कौन हो सकता है इसके बारे में इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि देखिए ये सिर्फ एक ही वनडे मैच की बात है क्योंकि दूसरे मैच में केएल राहुल की टीम में वापसी हो जाएगी। रिषभ पंत और शिखर धवन दोनों की इस भूमिका को निभा सकते हैं। एक विकेटकीपर के रूप में रिषभ पंत वैसे भी कप्तानी के फैसलों में रिव्यू और फील्ड सेटिंग के लिए बहुत कुछ कहते हैं। अगर उन्हें उप-कप्तान की जरूरत महसूस होती है, तो दोनों में से कोई भी ये जिम्मेदारी ले सकता है। 

वहीं टीम की कप्तानी के बारे में बात करते हुए बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि आपको अगली पंक्ति को तैयार रखने की भी आवश्यकता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि रिषभ एक अच्छा कप्तान बनेगा या कप्तान बनेगा। लेकिन आपको संभावित विकल्पों को देखना होगा और उन्हें तैयार करना होगा। अभी के लिए केएल राहुल और रिषभ पंत दोनों ही अच्छे विकल्प हैं जिनकी टीम में जगह सुनिश्चित है। रिषभ पंत ने परिपक्वता दिखाई है जबकि केएल राहुल भी गति पकड़ रहे हैं। आपको बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी में भारत को साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.