Move to Jagran APP

Ind vs WI: मैच टाई होने के बाद भी विराट कोहली नहीं हैं मायूस, बोले मुझे गर्व है

विराट कोहली को इस मैच में उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 12:59 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 12:59 PM (IST)
Ind vs WI: मैच टाई होने के बाद भी विराट कोहली नहीं हैं मायूस, बोले मुझे गर्व है
Ind vs WI: मैच टाई होने के बाद भी विराट कोहली नहीं हैं मायूस, बोले मुझे गर्व है

विशाखापत्तनम, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच टाई रहा। इस मैैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 129 गेंदों में 157 रन का पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज़ 10 हज़ार रन के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, लेकिन उनकी इस पारी के बावजूद भी टीम इंडिया इस मैच तो जीत न सकी। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा कि उन्हें अपने रिकॉर्ड पर गर्व है।

loksabha election banner

मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा कि, मुझे अपनी पारी और रिकॉर्ड पर गर्व है। हम भाग्यशाली हैं कि बड़े स्कोर वाले मैच को टाई कराने में सफल रहे। कोहली ने इस पारी के दौरान ढेर सारे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। उन्होंने अपना शतक पूरा करने तक सिर्फ 10 चौके लगाए थे, लेकिन शतक के बाद उन्होंने तूफानी तेवर अपना लिया और 13 चौके के साथ 4 शानदार छक्के जड़ते हुए अपनी पारी को नाबाद 157 रन तक पहुंचाने के साथ ही भारत का स्कोर भी 300 के पार पहुंचा दिया।

मेहमान टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। स्ट्राइक पर मौजूद शाइ होप ने आखिरी गेंद पर चौका लगा दिया और मैच टाई रहा। पांच वनडे मैचों की सीरीज में अब भी भारतीय टीम 1-0 से आगे है। दोनों देशों के बीच अब तीसरा वनडे मैच शनिवार को खेला जाएगा।

कोहली ने होप और हेटमायर की तारीफ करते हुए कहा कि, वेस्टइंडीज़ के जल्दी तीन विकेट गंवाने के बाद हेटमायर और होप ने अच्छी साझेदारी की। हेटमायर के आउट होने के बाद होप ने समझदारी के साथ बल्लेबाज़ी की और मैच बदल दिया। उन्होंने हमें वापसी के मौके नहीं दिए।

पिच को पढ़ने में गलती को लेकर कोहली ने कहा कि, हमने जैसा सोचा था वैसा नहीं हुआ। हमें लगा था कि दूसरी पारी में पिच थोड़ी स्लो हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और दूसरी पारी में पिच बदल गई। हम उन्हें 275 या 280 तक रोकने की सोच रहे थे पर अधिक रन चले गए। कुलदीप ने विकेट चटकाए। चहल ने भी अच्छे ओवर डाले। अंत में शमी और उमेश ने भी अच्छा किया। 

विराट कोहली को इस मैच में उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 321 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे अधिक नाबाद 157 रन की पारी खेली। इस मैच को जीतने के लिए मेहमान टीम को 322 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन कैरेबियाई टीम शाइ होप की नाबाद 123 रन की पारी के दम पर इस मैच को जीत पाने में सफल नहीं रही। वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 321 रन बनाए। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंडीज की टीम मैच जीत जाएगी लेकिन आखिरी वक्त पर भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और मैच टाई रहा

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.