Move to Jagran APP

Ind vs WI: भारत के मुंह से जीत छीनने के बाद कुछ ऐसा बोले शतकवीर शाइ होप

इस मैच को जीतने के लिए मेहमान टीम को 322 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन कैरेबियाई टीम शाइ होप की नाबाद 123 रन की पारी के दम पर इस मैच को जीत पाने में सफल नहीं रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 12:22 PM (IST)
Ind vs WI: भारत के मुंह से जीत छीनने के बाद कुछ ऐसा बोले शतकवीर शाइ होप
Ind vs WI: भारत के मुंह से जीत छीनने के बाद कुछ ऐसा बोले शतकवीर शाइ होप

विशाखापत्तनम, जेएनएन। शाइ होप के नाबाद शतक से वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच टाई करा लिया लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उनकी टीम को बाकी मैचों में अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी ।

loksabha election banner

होप ने मैच के बाद प्रेस कॉंफ्रेंस में कहा, ‘इस तरह की पारियों से आत्मविश्वास बढता है। हर पारी के बाद इसमें इजाफा होता है। हमें हालांकि लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की आदत डालनी होगी।’

जीत के लिए 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए होप ने उमेश यादव की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर स्कोर बराबर किया।

उन्होंने कहा, ‘मुझे पता था कि आखिरी गेंद वाइड यॉर्कर होगी और मुझे उसे खेलना ही था। बल्ला पूरी तरह से गेंद पर नहीं लगा लेकिन उतना काफी था।’

पहले मैच में शतक जमाने वाले शिमरोन हेटमायर 94 रन पर आउट हो गए। उस समय वेस्टइंडीज को 18 ओवर में 101 रन चाहिए थे। होप ने कहा, ‘हेटमायर के आउट होने के बाद हमने खेल में बदलाव किया। हमें अंत तक डटे रहना था।’

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 321 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे अधिक नाबाद 157 रन की पारी खेली। इस मैच को जीतने के लिए मेहमान टीम को 322 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन कैरेबियाई टीम शाइ होप की नाबाद 123 रन की पारी के दम पर इस मैच को जीत पाने में सफल नहीं रही। वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 321 रन बनाए। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंडीज की टीम मैच जीत जाएगी लेकिन आखिरी वक्त पर भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और मैच टाई रहा।

मेहमान टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। स्ट्राइक पर मौजूद शाइ होप ने आखिरी गेंद पर चौका लगा दिया और मैच टाई रहा। पांच वनडे मैचों की सीरीज में अब भी भारतीय टीम 1-0 से आगे है। दोनों देशों के बीच अब तीसरा वनडे मैच शनिवार को खेला जाएगा। विराट कोहली को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.