Move to Jagran APP

Ind vs Aus: विराट का जवाब, रोहित शर्मा का जोड़ीदार कौन होगा? शिखर धवन या केएल राहुल

केएल राहुल और शिखर धवन दोनों ने ही ओपनिंग में अच्छा किया है जिसकी वजह से रोहित शर्मा के लौटने पर उनका जोड़ीदार कौन होगा इसको लेकर सवाल खड़ा हो गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 04:41 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 06:47 PM (IST)
Ind vs Aus: विराट का जवाब, रोहित शर्मा का जोड़ीदार कौन होगा? शिखर धवन या केएल राहुल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने घर पर खेलते हुए एक के बाद एक चार टीमों को हराया है। साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज के बाद अब श्रीलंका का खिलाफ भी टीम इंडिया ने जबरदस्त खेल दिखाया। केएल राहुल और शिखर धवन दोनों ने ही ओपनिंग में अच्छा किया है जिसकी वजह से रोहित शर्मा के लौटने पर उनका जोड़ीदार कौन होगा इसको लेकर सवाल खड़ा हो गया है।

loksabha election banner

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय ओपनर शिखर धवन और केएल राहुल दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली। राहुल लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं जबकि धवन ने भी पुणे टी20 में फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। धवन ने 36 गेंद पर 52 रन की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

विराट कोहली ने मैच खत्म होने के बाद धवन के पारी की तारीफ की। उन्होंने इस बात पर भी जवाब दिया कि ओपनिंग को लेकर केएल राहुल और शिखर धवन में जंग चल रही है। कोहली ने कहा, "ये तीनों (रोहित, धवन और राहुल) ही खिलाड़ी बहुत ही दमदार खिलाड़ी हैं। बात बस यही है कि इन तीनों में से सबसे बेहतर कौन है। रोहित लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज रहे हैं। अब लोगों के इन सबको एक दूसरे के खिलाफ खड़ा करना बंद कर देना चाहिए। मुझे ऐसी चीजों को करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।"

रोहित शर्मा का जोड़ीदार कौन होगा ?

वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन चोट की वजह से नहीं खेले थे जिसकी वजह से रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी थी। श्रीलंका की सीरीज में रोहित को आराम दिया गया था और धवन और राहुल ने पारी की शुरुआत की। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया की परेशानी यही है कि रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी किसको दी जाए।

श्रीलंका खिलाफ सीरीज का आखिरी मुकाबला खत्म होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी इसको लेकर एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में आईसीसी ने फैंस से पूछा था कि कौन सी भारतीय ओपनिंग जोड़ी मैच में होनी चाहिए। इसमें रोहित शर्मा और शिखर धवन, रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी के साथ शिखर धवन और केएल राहुल की जोड़ी का भी विकल्प दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.