Move to Jagran APP

पुणे टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद गरजे विराट कोहली, कहा- कोई रहम नहीं करेंगे क्लीन स्वीप

Ind vs SA विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में पारी व 137 रन से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कहा कि अब हमारा लक्ष्य मेहमान टीम का क्लीन स्वीप करना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 12:17 AM (IST)
पुणे टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद गरजे विराट कोहली, कहा- कोई रहम नहीं करेंगे क्लीन स्वीप
पुणे टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद गरजे विराट कोहली, कहा- कोई रहम नहीं करेंगे क्लीन स्वीप

 पुणे। Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में पारी व 137 रन से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम मेहमान टीम पर कोई रहम नहीं करने वाली है। उन्होंने कहा कि सीरीज सील करने के बाद अब हमारा लक्ष्य उनका क्लीन स्वीप करना है। भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। अब भारत को अपना अगला टेस्ट मैच रांची में खेलना है। 

prime article banner

विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट चैंपिनयशिप को देखते हुए अब हर मैच काफी महत्वपूर्ण बन गया है। मैच चाहे अपनी धरती पर हो या फिर विदेश में हम जीत के लिए ही खेलेंगे। तीसरे टेस्ट मैच में हम किसी भी तरह की ढिलाई बरतने के मूड में नहीं हैं। हम रांची टेस्ट मैच को भी जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे और उम्मीद है कि सीरीज को 3-0 से जीतेंगे। 

विराट कोहली ने पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में चौथे विकेट के लिए रहाणे के साथ 178 रन की साझेदारी की थी इसके बारे में उन्होंने कहा कि मैं उनके साथ बल्लेबाजी करने का सच में काफी मजा लेता हूं। जब हम बड़ी साझेदारी करते हैं तो मैच को और आगे ले जाते हैं। हमने मुश्किल स्थिति में अच्छा खेल दिखाया। मैं जब भी गलती करता था वो मुझे बताते थे और मैं भी उनकी गलती पर उन्हें टोकता था। विराट ने विकेटकीपर साहा के बारे में कहा कि पहले टेस्ट मैच में वो थोड़े नर्वस थे, लेकिन पुणे टेस्ट मैच में वो काफी शानदार रहे और कमाल की विकेटकीपिंग की। 

विराट ने एक अन्य तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरने के बारे में कहा कि पुणे की पिच के हिसाब से ये सही फैसला था। हमें एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत थी जो विरोधी टीम पर दवाब बना सके। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। विराट ने कहा कि जब हमने टीम के रूप में शूरुआत की थी तब हमारी रैंकिंग सात थी, लेकिन कड़ी मेहनत करने के बाद हमने ये मुकाम हासिल किया। हमारे पास पिछले कुछ वर्षों से खिलाड़ियों का शानदार समूह है और ये खुद में सुधार के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ये टीम के हित में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK