Move to Jagran APP

Ind vs NZ: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव का सुझाव, बाहर होगा धुरंधर!

Ind vs NZ 2nd ODI कोहली को हरभजन ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को साथ खिलाने का सुझाव दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 01:56 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 08:29 PM (IST)
Ind vs NZ: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव का सुझाव, बाहर होगा धुरंधर!
Ind vs NZ: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव का सुझाव, बाहर होगा धुरंधर!

नई दिल्ली जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। विराट एंड कंपनी को 347 रन का स्कोर बनाने के बाद करारी शिकस्त मिली। रोस टेलर के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

loksabha election banner

भारतीय टीम को इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी खराब गेंदबाजी की वजह से हार मिली। भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया को बदलाव का सुझाव दिया है। कोहली को हरभजन ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को साथ खिलाने का सुझाव दिया।

हरभजन सिंह ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, "मैं दोनों ही स्पिनर (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) को साथ में खेलते देखना चाहूंगा। यह न्यूजीलैंड टीम तेज गेंदबाज को बड़ी आसानी से खेलती है। किसी भी दिन और किसी भी गेंदबाज के ओवर में वो रन बनाने में सक्षम हैं। लेकिन जब स्पिनर को खेलने की बात आती है तो यह हमेशा ही उनके लिए एक सावल होता है। मिडिर ओवर्स में आप विकेट निकाल सकते हैं। लिहाजा मैं दोनों ही स्पिनर को एक साथ खेलते देखना चाहूंगा।"

कुलदीप और चहल की जोड़ी को एक साथ खिलाने के लिए किस खिलाड़ी के बाहर किया जाए इसपर भी हरभजन ने राय दी। उन्होंने कोहली की उलझन सुलझाते हुए कहा, "आप केदार जाधव को बाहर बिठा सकते हैं और एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल कर सकते है।"

पहले वनडे में गेंदबाजों की हुई पिटाई

भारत ने श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी के दम पर 347 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन खराब गेंदबाजी की वजह से टीम को हार मिली। कुलदीप यादव सबसे महंगे रहे और उन्होंने 10 ओवर में 84 रन दिए तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 80 रन लुटाए। रवींद्र जडेजा ने भी 10 ओवर में 64 रन खर्च किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.