Move to Jagran APP

Rishabh Pant: पंत की पारी देख खुशी से उछल पड़े भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, देखें वीडियो

Ind vs Eng Test बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन रिषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को मुश्किलों से निकाल दिया। पंत ने आउट होने से पहले 146 रन की विस्फोटक पारी खेली और टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 09:49 AM (IST)
Rishabh Pant: पंत की पारी देख खुशी से उछल पड़े भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, देखें वीडियो
Ind vs Eng Test: रिषभ पंत की शानदार शतकीय पारी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ बेहद सौम्य और सरल स्वभाव के माने जाते हैं। द्रविड के बारे में कहा जाता है कि वो अपनी फीलिंग्स को बाहर आने नहीं देते। बतौर बल्लेबाज भी लोगों ने उनका यह रूप देखा है जब तमाम गेंदबाजों के उकसाने के बावजूद द्रविड़ अपने बल्ले से जवाब देना ज्याजा मुनासिब समझते थे। लेकिन बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन कुछ ऐसा हुआ जिससे फैंस ने द्रविड़ का ऐसा रूप देखा जो कभी-कभी ही देखने को मिलती है। दरअसल पंत ने जैसे ही 89 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की, टीम इंडिया के हेड कोच खुशी से उछल पड़े। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

कम ही देखा जाता है द्रविड़ का ऐसा रूप

द्रविड़ को बहुत कम ही ऐसे देखा जाता है जब वह खुलकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। लेकिन जिस परिस्थिति से पंत की यह पारी आई उसने द्रविड़ को खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया। दरअसल शुरुआती बल्लेबाजों की असफलता के बाद भारतीय टीम का एक वक्त स्कोर 5 विकेट पर 98 रन था। कोहली, शुभमन गिल, पुजारा, अय्यर और हनुमा विहारी जैसे बल्लेबाज आउट हो गए थे।

मुश्किल में फंसी भारतीय टीम की वापसी पंत और जडेजा की जोड़ी ने कराई। दोनों ने तेजी से रन जोड़े और टीम को स्कोर 320 तक पहुंचा दिया। इस दौरान पंत ने 89 गेंदों पर अपना 5वां शतक पूरा किया। पंत ने जैसे ही अपना शतक पूरा किया उनके सम्मान में टीम के साथी सहित कोच राहुल द्रविड़ खुशी से झूम उठे। हालांकि वो 150 रन पूरा नहीं कर पाए और 146 रन बनाकर जो रूट का शिकार बने। जब वह आउट होकर पवेलियन गए उस वक्त भी हेड कोच द्रविड़ ने पीठ थपथपा कर उनकी प्रशंसा की।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट खोकर 338 रन बना लिए हैं और अब भी जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद हैं। उम्मीद है कि दूसरे दिन टीम इंडिया ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर इंग्लैंड के ऊपर दबाव बना सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.