Move to Jagran APP

IND vs ENG Test: इंग्लैंड के कोच भी हुए पंत की विस्फोटक पारी के मुरीद, कहा तेजी से बदल रहा है टेस्ट

IND vs ENG Test भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम टेस्ट का पहला दिन रिषभ पंत और जडेजा के नाम रहा दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल लिया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 10:50 AM (IST)
IND vs ENG Test: इंग्लैंड के कोच भी हुए पंत की विस्फोटक पारी के मुरीद, कहा तेजी से बदल रहा है टेस्ट
IND vs ENG Test पाल कालिंगवुड और रिषभ पंत (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन रिषभ पंत की शानदारी पारी देखकर क्रिकेट के दिग्गजों ने एक साथ उनकी प्रशंसा की है। इतना ही नहीं इंग्लैंड के सहायक कोच पाल कालिंगवुड भी उनकी इस दमदार पारी की प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं सके। पंत ने 111 गेंदों पर 146 रनों की पारी खेलते हुए मुश्किल परिस्थिति में फंसी टीम को निकाला और उसे मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 222 रनों की मजबूत साझेदारी की और पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 7 विकेट पर 338 रन तक पहुंचा दिया।

loksabha election banner

पाल कोलिंगवुड ने की पंत की तारीफ

पंत की तारीफ करते हुए इंग्लैंड के सहायक कोच पाल कोलिंगवुड ने कहा कि "मैं उनकी पारी को देखकर हैट्स आफ करता हूं जिस तरह से उन्होंने खेला। जब आप विश्वस्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं, तो वे विश्वस्तरीय चीजें कर सकते हैं और आज उनका दिन था। कालिंगवुड ने कहा कि पंत और जडेजा की नाबाद 222 रनों की साझेदारी मैच के पहले दिन घरेलू टीम के गेंदबाजों के लिए निराशाजनक रहा। इसका मतलब यह नहीं है कि इंग्लैंड टीम के लिए अब मैच में डिस्वांटेज है।"

आज बहुत बड़ा दिन था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम मैच में ज्यादा देर तक दूर थे। मुझे लगता है कि बल्लेबाज इस पिच पर बैटिंग करने के लिएकाफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यदि हम उन्हें 360-370 रन के नीचे रोक सकें तो यह हमारे लिए अच्छा होगा। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में देखा है जब 30-40 ओवर हो जाते हैं तो विकेट लेना मुश्किल हो जाता है। इसके बाद पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो जाती है।

टेस्ट क्रिकेट बदल रहा है

पंत की बल्लेबाजी को देखकर कालिंगवुड ने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि टेस्ट क्रिकेट तेजी से बदल रहा है। पंत की इस पारी की तुलना सब ब्रैंडन मैकुलम के स्टाइल से कर रहे हैं। पंत ने 111 गेंदों पर 19 चौके और 4 छक्कों की मदद से 146 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.