Move to Jagran APP

टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने के लिए इंग्लैंड की टीम के पास हैं दमदार प्लेयर्स- एंडी फ्लावर

भारत व इंग्लैंड में से किस टीम को टेस्ट सीरीज में जीत मिलेगी इसके बारे में एंडी ने कहा कि इस सीरीज को लेकर वो कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते हैं लेकिन जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया ऐसे में इस टीम को हल्के में नहीं ले सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 07:25 PM (IST)
टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने के लिए इंग्लैंड की टीम के पास हैं दमदार प्लेयर्स- एंडी फ्लावर
इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के साथ अन्य खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के खिलाफ इंग्लैंड आखिरी बार 202ृ12-13 दौरे पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी और उस समय इंग्लिश टीम के कोच एंडी फ्लावर थे। अब उन्होंने भारत व इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के बारे में कहा है कि, ये टीम उस पिछले प्रदर्शन को दोहरा सकती है क्योंकि इस टीम के पास मजबूत मेजबान टीम भारत को चुनौती देने के लिए दमदार खिलाड़ी हैं। 20212-13 में इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से हराया था और इस जीत में टीम के स्पिनर ग्रेम स्वान और मोंटी पनेसर के साथ टीम के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अहम भूमिका निभाई थी। 

loksabha election banner

भारत व इंग्लैंड में से किस टीम को टेस्ट सीरीज में जीत मिलेगी इसके बारे में एंडी ने कहा कि, इस सीरीज को लेकर वो कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया उस हालात में इस टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत ने आस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीती और इस साल मेलबर्न और ब्रिस्बेन में टेस्ट मैच जीते तथा दो साल पहले टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी जिससे पता चलता है कि मेहमान टीम के पास अपनी छाप छोड़ने के लिये पर्याप्त मौके होते हैं।

उन्होंने कहा कि, क्रिकेट की प्रकृति बदल गयी है। बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अधिक चुस्त बन गये हैं और वे अधिक आक्रामक खेल खेलते हैं। हमारे चारों तरफ हो रहे इन परिवर्तनों पर गौर किया जाना चाहिए। अब ये मैच नीरस नहीं होंगे। फ्लॉवर से पूछा गया कि चेन्नई में पांच फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वह किस टीम को जीत का दावेदार मानते हैं तो उन्होंने किसी एक टीम का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा यह कहना अभी जल्दबाजी होगी। हालांकि इंग्लैंड की टीम के पास दमदार खिलाड़ियों का अच्छा संयोजन है जो खुद को बेहतर या जीत की स्थिति में ला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस सीरीज में भी जो टीम महत्वपूर्ण अवसरों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी उसका पलड़ा भारी रहेगा। फ्लॉवर ने कहा कि, काफी कुछ मैच के दिन और महत्वपूर्ण मौकों का फायदा उठाने पर निर्भर करेगा। इंग्लैंड के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले एक दशक में इंग्लैंड की सफलता का काफी श्रेय जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की तेज गेंदबाजी जोड़ी को जाता है जिन्होंने मिलकर 1100 से अधिक टेस्ट विकेट लिये हैं। फ्लॉवर ने स्वीकार किया इनके संन्यास लेने के बाद उनकी जगह भरना मुश्किल होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.