Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रोहित शर्मा यूएई से मुंबई क्यों लौटे थे, अब सामने आया ये सबसे बड़ा सच !

Ind vs Aus रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं इसे लेकर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई है लेकिन इस बीच खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने रोहित शर्मा के यूएई से मुंबई लौटने की सबसे बड़ी वजह का खुलासा किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 03:33 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 03:33 PM (IST)
Ind vs Aus: रोहित शर्मा यूएई से मुंबई क्यों लौटे थे, अब सामने आया ये सबसे बड़ा सच !
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही है। वैसे बीसीसीआइ की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है कि वो टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे या नहीं। बोर्ड ने 9 नवंबर को जो प्रेस रिलीज जारी की थी उसके मुताबिक रोहित शर्मा फिट होने के बाद टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, लेकिन बीच में बड़ा अपडेट ये आया कि वो पहले दो टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे और बाद के दो टेस्ट खेलने पर भी संदेह बना हुआ है। 

loksabha election banner

बहरहाल अब एक और बड़ी खबर जो सामने आ रही है उसके मुताबिक आइपीएल 2020 के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा यूएई से सीधे मुंबई पारिवारिक कारण से आए थे। खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार के अनुसार, रोहित शर्मा अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ मुंबई इस वजह से आए थे क्योंकि उनके पिता कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद अगर वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहते थे तो वो मुंबई में ही रह सकते थे और उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए एनसीए जाने की जरूरत नहीं थी। ये कहना गलत है कि वो टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहते हैं। 

आपको बता दें कि बीसीसीआइ के सूत्र का भी कहना है कि, रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। अगर ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जाते भी हैं तो उन्हें जरूरी 14 दिनों की क्वारंटीन अवधी पूरी करनी होगी, ऐसे में टेस्ट सीरीज का हिस्सा बनना काफी मुश्किल ही लग रहा है। फिलहाल रोहित शर्मा और इशांत दोनों ही एनसीए में राहुल द्रविड़ की देखरेख में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और उनकी जो रिपोट आई थी उसके मुताबिक उन्हें फिट होने में कुछ वक्त लग सकता है और इसकी जानकारी एनसीए ने बीसीसीआइ और टीम मैनेजमेंट को दे दी थी। हालांकि अब एक और खबर जो सामने आ रही है उसके मुताबिक बीसीसीआइ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आग्रह किया है कि रोहित और इशांत के लिए क्वारंटाइन नियम में कुछ छूट दी जाए जिससे कि वो दोनों आखिरी के दो टेस्ट मैचों में हिस्सा ले सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.