Move to Jagran APP

Ind vs Aus: गंभीर ने स्मिथ से कोहली की तुलना करने से किया मना, कहा-कोहली वनडे में बहुत आगे

India vs Australia पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने दोनों की तुलना पर कहा कोहली वनडे में स्मिथ से कोसों दूर हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 03:30 PM (IST)
Ind vs Aus: गंभीर ने स्मिथ से कोहली की तुलना करने से किया मना, कहा-कोहली वनडे में बहुत आगे
Ind vs Aus: गंभीर ने स्मिथ से कोहली की तुलना करने से किया मना, कहा-कोहली वनडे में बहुत आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली सीरीज में कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बीच टक्कर देखने को मिलने वाली है। दोनों ही मौजूदा क्रिकेट के दिगग्ज बल्लेबाज हैं लेकिन वनडे में स्मिथ पर विराट भारी पड़ते हैं। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने दोनों की तुलना पर कहा कोहली वनडे में स्मिथ से कोसों दूर हैं।

loksabha election banner

गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के पहले कहा, सफेद बॉल क्रिकेट में विराट कोहली स्टीव स्मिथ से बहुत ज्यादा बेहतर हैं। इन दोनों के बीच कोई तुलना ही नहीं हो सकती। सफेद बॉल क्रिकेट में मैं कोहली की तुलना स्मिथ से करना ही नहीं चाहूंगा।

गौरतलब है भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अब तक वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और इस फॉर्मेट में उनके नाम 43 शतक हैं। वहीं स्मिथ ने अब तक वनडे में 4 हजार रन भी नहीं बनाए हैं उन्होंने महज 8 वनडे शतक बनाए हैं।

स्मिथ की बल्लेबाजी क्रम पर बात करते हुए गंभीर ने कहा, मैं यह देखना चाहूंगा कि स्मिथ किस जगह बल्लेबाजी करने आते हैं। क्या उनको चौथे नंबर पर धकेलकर पीछे किया जाता है या फिर वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के आएंगे और लाबुशाने को चौथे नंबर पर भेजा जाएगा।

वनडे में स्मिथ से कोसो आगे कोहली

विराट कोहली ने 242 वनडे मैच खेलकर 11609 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 43 शतक और 55 अर्धशतक बनाए हैं। वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ ने 118 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 3810 रन बनाए हैं। स्मिथ के नाम वनडे में 8 शतक और 23 अर्धशतक हैं। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच इस वक्त 7 हजार से भी ज्यादा वनडे रन का फासला है। कोहली और स्मिथ के बीच टेस्ट में टक्कर बराबरी की देखने को मिलती हो लेकिन वनडे में कोहली ही नंबर वन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.