Move to Jagran APP

Ind vs Aus: Dhoni को किस वजह से मिस कर रही होगी टीम इंडिया, माइकल होल्डिंग ने बताई खासियत

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद माइकल होल्डिंग ने बताया कि ये टीम एम एस धौनी को जरूर मिस कर रही होगी। होल्डिंग ने कारण बताते हुए कहा कि वो इस टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 03:21 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 03:23 PM (IST)
Ind vs Aus: Dhoni को किस वजह से मिस कर रही होगी टीम इंडिया, माइकल होल्डिंग ने बताई खासियत
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को आरोन फिंच की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 66 रन से हरा दिया। 27 नवंबर को खेले गए मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों की कंगारू बल्लेबाजों ने जमकर क्लास लगाई और 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 308 रन ही बना पाई। भारतीय टीम इस बड़े स्कोर को चेज करने में सफल नहीं हो पाई। 

prime article banner

टीम इंडिया की हार के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि, भारतीय टीम संघर्ष कर रही है और ये टीम एम एस धौनी जैसे बल्लेबाज की अपनी बल्लेबाजी लाइनअप में कमी महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया अब चेज करने में संघर्ष करती नजर आएगी। मैं आपको बता दूं कि धौनी के जाने के बाद भारतीय टीम संघर्ष करेगी। धौनी पहले आधे बल्लेबाज के आउट होने के बाद आते थे और चेज करते हुए सारा कंट्रोल अपने हाथ में ले लेते थे। जब धौनी टीम में थे तब भारतीय टीम आसानी से चेज कर लेती थी। 

उन्होंने कहा कि, भारतीय टीम टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी देने से नहीं डरती थी क्योंकि उन्हें पता था कि एम एस टीम में हैं। हालांकि टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप अभी बहुत ही शानदार है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में एक एम एस धौनी जैसे बल्लेबाज की जरूरत है। मैंने कभी भी टीम इंडिया जब चेज कर रही होती थी तब परिस्थिति कैसी भी हो एम एस को घबराते हुए नहीं देखा।

वो अक्सर चेज करने की पेस को गति देते थे क्योंकि उन्हें पता था कि उनकी ताकत क्या है और कैसे रन को चेज करना है। धौनी के साथ जो भी बल्लेबाजी कर रहा होता था वो उससे बात करते थे और उसकी मदद करते थे। टीम इंडिया की बल्लेबाजी शानदार है, लेकिन रन चेज करने के लिए एम एस धौनी एक स्पेशल व्यक्ति थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.