Move to Jagran APP

टीम इंडिया की हालत देखकर गरजे गब्बर, कहा- देश के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के तैयार हूं

Ind vs Aus शिखर धवन ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम का फैसला पूरी तरह से विराट का था और मैं टीम के हित में किसी भी क्रम पर खेलने को तैयार हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 05:37 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:47 PM (IST)
टीम इंडिया की हालत देखकर गरजे गब्बर,  कहा- देश के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के तैयार हूं
टीम इंडिया की हालत देखकर गरजे गब्बर, कहा- देश के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के तैयार हूं

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। धवन का ये बयान तब आया जब टीम के कप्तान विराट कोहली ने खुद को नंबर तीन से नंबर चार पर धकेल दिया ताकि टीम में अच्छे फॉर्म में चल रहे शिखर धवन और लोकेश राहुल को फिट किया जा सके। आपको बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय टीम को दस विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 

prime article banner

टीम इंडिया की हार के बाद धवन ने कहा कि अगर मुझसे कहा जाएगा कि मुझे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं अपने देश और टीम के हित के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं। धवन ने ये बातें मैच के बाद रही जब केएल राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उन्होंने कहा कि आपको मानसिक तौर पर मजबूत होने की जरूरत है। टीम के सभी खिलाड़ी मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं और इस वजह से ही वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेल रहे हैं। कभी-कभी आपको किसी अन्य क्रम पर भी बल्लेबाजी करना पड़ सकता है। 

धवन ने कहा कि ये पूरी तरह से कप्तान विराट का फैसला था कि वो नंबर तीन की जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। ये कप्तान की बात थी क्योंकि राहुल भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं उन्होंने पिछले सीरीज में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी और पहले वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन किया। ये पूरी तरह से विराट का फैसला है कि वो कहां खेलना चाहते हैं हालांकि वो नंबर तीन पर कमाल का प्रदर्शन करते रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें दोबारा इस पर सोचना चाहिए और नंबर तीन पर फिर से बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। हालांकि विराट ने कहा था कि वो अब दूसरे और तीसरे मैच के लिए इस पर फिर से विचार करेंगे। धवन ने हार के लिए मध्यक्रम में जल्दी-जल्दी गिरे चार विकेट को जिम्मेदार ठहराया। इस मैच में फिंच और वार्नर ने नाबाद शतक लगाकर वानखेड़े स्टेडिय में अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। 

टीम की हार पर शिखर धवन ने कहा कि हमने शुरुआत को 10-15 ओवर तक काफी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन चार विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए और यहीं पर खेल बदल गया। धवन ने इस मैच में 91 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली थी। धवन से जब पूछा गया कि भारतीय बल्लेबाजी विराट, रोहित और धवन पर पूरी तरह से निर्भर है तो इस पर उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये एक बुरा दिन था। उन्होंने फिंच और वार्नर की तारीफ की और कहा कि उन्होंने शानदार खेल दिखाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.