Move to Jagran APP

Ind vs Aus: 'विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए'

Ind vs Aus पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि विराट कोहली को किसी एक प्रारूप में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने के बारे में विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें कप्तानी करने देना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 09:12 PM (IST)
Ind vs Aus: 'विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए'
टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पीड स्टार शोएब अख्तर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी करनी चाहिए। सिमित प्रारूप में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने विराट की गैरमौजूदगी में हमेशा ही टीम को फ्रंट से लीड किया है। अब शोएब का ये मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में एक शानदार मौका है जब रोहित शर्मा को टेस्ट की कप्तानी दी जाए। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली कंगारू टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत वापस लौट जाएंगे। हालांकि इसके बाद टीम में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे मौजूद रहेंगे, लेकिन अख्तर को लगता है कि विराट के नहीं रहने पर रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कप्तानी करनी चाहिए। वनडे और टेस्ट क्रिकेट में अपनी घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर शोएब अख्तर का मानना है कि, विराट कोहली साल 2010 से लगातार क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेल रहे हैं, ऐसे में उन्हें रोहित शर्मा को एक फॉर्मेट में कप्तानी देने के बारे में सोचना चाहिए। 

शोएब अख्तर ने कहा कि, अगर विराट कोहली थका हुआ महसूस कर रहे हैं तो उन्हें रोहित शर्मा को एक प्रारूप में कप्तानी देने के बारे में विचार करना चाहिए। मैंने आइपीएल एक दौरान उनके चेहरे पर थकान देखी थी, हालांकि ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि वो बायो-बबल में थे और इसकी वजह से वो थोड़े तनाव में हों। ये सब इस पर निर्भर करता है कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं। रोहित शर्मा वैसे भारतीय टीम की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।  

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में आइपीएल 2020 में अपनी टीम को पांचवीं बार चैंपियन बनाया था और इसके बाद एक बार फिर से कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि रोहित शर्मा को भारतीय टी 20 टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए। ये बातें पहले भी उठती रही हैं, लेकिन इसे लेकर विराट कोहली की तरफ से या फिर बीसीसीआइ की तरफ से कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.