Move to Jagran APP

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया, इस 'एक गेंद' की वजह से जीता सिडनी वनडे

Ind vs Aus: सिडनी वनडे में भारत को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 11:12 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 11:14 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया, इस 'एक गेंद' की वजह से जीता सिडनी वनडे
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया, इस 'एक गेंद' की वजह से जीता सिडनी वनडे

सिडनी, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। कंगारुओं को 34 रन से मिली इस जीत के बाद जेई रिचर्डसन (Jhye Richardson) को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। मैच के बाद रिचर्डसन ने बताया कि एक गेंद की वजह से उनकी टीम को ये जीत मिली।

loksabha election banner

धौनी के विकेट से जीता मैच

रिचर्डसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भाग्यशाली रहा जो पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में उसे गलत फैसले के कारण महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का विकेट मिला। जेसन बेहरनडॉर्फ की गेंद पर 33वें ओवर में धौनी को पगबाधा आउट दे दिया गया था जबकि टीवी रीप्ले से लग रहा था कि गेंद ने लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाया था। धौनी डीआरएस नहीं ले सकते थे क्योंकि अंबाती रायुडु पहले ही इसे गंवा चुके थे। धौनी के आउट होने से उनकी रोहित शर्मा के साथ 137 रन की साझेदारी टूट गई।

(देखिए धौनी के आउट होने का वीडियो)

रिचर्डसन ने कहा, ‘एक दौर ऐसा था जब वे अच्छी साझेदारी निभा रहे थे और इससे मैच हमारे हाथ से निकलता जा रहा था। लेकिन हम भाग्यशाली रहे जो धौनी को पगबाधा आउट करने में सफल रहे। इसके बाद हमने लगातार विकेट हासिल किए।’

रिचर्डसन ने 26 रन देकर चार विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने रोहित शर्मा के प्रदर्शन की तारीफ की जिनकी शतकीय पारी भारत के काम नहीं आयी।

रिचर्डसन ने की रोहित की तारीफ 

उन्होंने कहा, ‘रोहित ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उसे पूरा श्रेय जाता है और उसने परिस्थितियों से अच्छी तरह सामंजस्य बिठाया। उसने संयम के साथ बल्लेबाजी और खाली स्थानों का अच्छा उपयोग किया।’

रिचर्डसन ने कहा, ‘रोहित बेहद खतरनाक बल्लेबाज है और हम इसे जानते थे। इसलिए हमारी रणनीति उसे अधिक से अधिक स्ट्राइक से दूर रखना था।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.