Move to Jagran APP

Ind vs Aus: शास्त्री ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को बता दिया प्लान, टेस्ट सीरीज से पहले दी जानकारी

मैं उस दिन रवि के साथ बैठकर ड्रिंक कर रहा था और उन्होंने मुझे बताया कि उमेश यादव उनके तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में दो बेहद चालाक तेज गेंदबाज हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 09:23 PM (IST)
Ind vs Aus: शास्त्री ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को बता दिया प्लान, टेस्ट सीरीज से पहले दी जानकारी
भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने के बाद तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर काफी चर्चा हो रही है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने बताया कि भारतीय कोच रवि शास्त्री ने उनको इस बारे में जानकारी दी है।

prime article banner

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी टीम इंडिया के दो मुख्य तेज गेंदबाज हैं। तीसरे गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम के पास उमेश यादव, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज का विकल्प मौजूद है। अनुभवी उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में 6 विकेट भी हासिल किया था। ऐसे में उनका खेलना तय माना जा रहा है।

पीटीआइ से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बताया, "मैं उस दिन रवि के साथ बैठकर ड्रिंक कर रहा था और उन्होंने मुझे बताया कि उमेश यादव उनके तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में दो बेहद चालाक तेज गेंदबाज हैं। अगर आप मुझसे पूछते हैं कि तो मैं कहना चाहूंगा कि बल्लबेबाजी करने वाली टीम अगर जो पहले 300 रन बना लेती है तो फिर आप एडिलेड में टेस्ट मैच जीतने की तरफ बढ़ जाएंगे।"

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद वापस भारत लौट जाएंगे। कोहली ने अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए छुट्टी ली है। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे बाकी के तीन मुकाबलों में कोहली की जगह टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे। चैपल ने कहा कि कप्तान भारतीय टीम के लिए बड़ी बात नहीं होने वाली है।

चैपल ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, "मैंने उनको कप्तान के तौर पर एक टेस्ट मैच (धर्मशाला में 2017 में अफगानिस्तान के खिलाफ) में देखा है और उनकी कप्तानी को काफी अच्छा पाया। वह वाकई में एक आक्रामक कप्तान नजर आए थे।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.