Move to Jagran APP

Ind vs Aus: टीम इंडिया को ग्लेन मैक्ग्रा ने बताया, किस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से सावधान रहने की है जरूरत

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज से पहले ग्लेन मैक्ग्रा ने बताया कि कौन खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ कंगारू टीम के लिए एक्स फैक्टर होगा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से सावधान रहने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 03:34 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 03:34 PM (IST)
Ind vs Aus: टीम इंडिया को ग्लेन मैक्ग्रा ने बताया, किस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से सावधान रहने की है जरूरत
Ind vs Aus 2020: भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

सिडनी, प्रेट्र। Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम एक और बड़ी चुनौती के लिए तैयार है। दरअसल भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा आसान नहीं रहा है, लेकिन पिछले दौरे पर जिस तरह से टीम इंडिया ने कंगारू टीम को टेस्ट व वनडे सीरीज में हराया था उससे उम्मीदें बढ़ गई हैं। हालांकि इस बार कहा तो ये जा रहा है कि कंगारू टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के आने से फर्क पड़ेगा, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का कहना है कि इस बार मेजबान टीम के पास जीत हासिल करने का शानदार मौका होगा और मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी टीम के लिए अहम होगी। 

loksabha election banner

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि, इस बार क्रिकेट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास एडवांटेज है क्योंकि इस टीम में मिचेल स्टार्क जैसा तेज गेंदबाज है। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परेशानी साबित हो सकती है। हालांकि उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि वो पिछली जीत से उत्साहित होकर एक बार फिर से मैदान पर उतरेंगे। 

ग्लेन ने उमेश यादव के बारे में कहा कि, उनकी गेंदबाजी में धार है जबकि मो. शमी के पास दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने की क्षमता है तो वहीं जसप्रीत बुमराह के पास क्लास है। वो मानसिक तौर पर बेहद मजबूत हैं और उनका दूसरा व तीसरा स्पेल भी पहले स्पेल जैसा ही घातक व खतरनाक होता है। टीम इंडिया के पास भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में हुए तो काफी कठिन चुनौती देंगे। 

मैक्ग्रा ने कहा कि, कंगारू टीम में दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी हैं जो मैदान पर अपना सौ फीसदी देते हैं। इसके अलावा स्टार्क हैं और अगर उनका दिन हो तो वो आराम से चार-पांच विकेट ले सकते हैं। उनकी प्रतिभा कुछ खास है। हालांकि दोनों ही टीमों की गेंदबाजी शानदार है, लेकिन मेजबान टीम के पास अगर कुछ ज्यादा खास है तो वो स्टार्क की गेंदबाजी है जो गहरा प्रभाव छोड़ती है। 

ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों को लेकर उन्होंने कहा कि, अब यहां के विकेटों में पहले जैसी उछाल नहीं रह गई है, लेकिन अभी भी यहां भारत के मुकाबले पिच पर ज्यादा उछाल है और मुझे नहीं लगता है कि भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी होने वाली है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये काफी रोमांचक होने वाला है। उन्होंने कहा कि डे-नाइट टेस्ट के दौरान गेंदबाजी व बल्लेबाजी का प्रदर्शन काफी कुछ टाइमिंग पर निर्भर रहने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.