Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई युवा ने कहा- विकेट के पीछे से केएल राहुल ने जो भी कहा जीवन भर याद रखूंगा

मैं इस बात से काफी प्रभावित हुआ जिस तरह से वह विकेट के पीछे थे। उन्होंने मुझे पूछा मैं नर्वस हूं या नहीं। मैंने पलटकर जवाब दिया हां थोड़ा सा तो नर्वस हूं। इसके बाद उन्होंने मुझे कहा कोई बात नहीं युवा खिलाड़ी हो तुम अच्छा करना।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 12:27 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई युवा ने कहा- विकेट के पीछे से केएल राहुल ने जो भी कहा जीवन भर याद रखूंगा
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले युवा कमरून ग्रीन ने भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि कैसे पहला मैच खेलने उतरने के बाद उनको राहुल ने सहज महसूस करवाया। भारतीय खिलाड़ी के इस खेल भावना की उन्होंने तारीफ की और कहा कि वह इसे हमेशा ही याद रखेंगे।

loksabha election banner

पहले मैच का अनुभव साझा करते हुए ग्रीन ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात की। उन्होंने बताया कि भारतीय खिलाड़ियों ने उनकी स्लेजिंग नहीं कि बल्कि हौंसला बढ़ाया। केएल राहुल के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं इस बात से काफी प्रभावित हुआ जिस तरह से वह विकेट के पीछे थे। उन्होंने मुझे पूछा मैं नर्वस हूं या नहीं। मैंने पलटकर जवाब दिया, हां थोड़ा सा तो नर्वस हूं। इसके बाद उन्होंने मुझे कहा कोई बात नहीं युवा खिलाड़ी हो तुम, अच्छा करना। तो मैं इस चीज को हमेशा ही अपने साथ रखूंगा।"

ग्रीन को भारत के खिलाफ कैनबरा में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में डेब्यू करने का मौका मिला। वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे मुकाबला खेलने वाले 230वें खिलाड़ी बने। उनको पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों डेब्यू कैप मिली। पहले मैच में उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 21 रन की पारी खेली।

अपनी गेंदबाजी करने पर प्रतिक्रिया देते हुए ग्रीन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक अच्छी विरोधी टीम रही। मुझे ऐसा लगता है कि कुछ वक्त तक तो विराट थोड़ा आक्रामक होने की कोशिश कर रहे थे। फिंच ने उनको उन्हीं की तरह से कई बार जवाब देकर शांत भी किया। हां यह सही रहा, इस पहले मैच की सारी चीजों को अपने साथ हमेशा ही रखूंगा, यह मुझे जीवनभर ही याद रहने वाला है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.