Move to Jagran APP

Ind vs Aus अजिंक्य रहाणे को अपने स्टाइल में कप्तानी करनी चाहिए, विराट की कॉपी नहीं- हरभजन सिंह

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे। इसके बाद तीन टेस्ट मैचों की कप्तानी रहाणे कर सकते हैं और इसके लिए भज्जी ने उन्हें कुछ अहम सलाह दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:41 PM (IST)
Ind vs Aus अजिंक्य रहाणे को अपने स्टाइल में कप्तानी करनी चाहिए, विराट की कॉपी नहीं- हरभजन सिंह
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से शुरू हो रहे क्रिकेट सीरीज में चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है और इससे भी ज्यादा बातें इस बात पर हो रही है कि जब विराट पहले टेस्ट के बाद स्वदेश वापस लौट आएंगे तो टेस्ट टीम की कमान कौन संभालेगा। हालांकि फिलहाल टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं तो जाहिर है विराट के बाद टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी के तीन मैचों में वही संभालेंगे, लेकिन क्या उनके लिए सबकुछ इतना आसान होने वाला है। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि विराट की गैरमौजूदगी में तीन टेस्ट मैचों की कप्तानी करना रहाणे के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। एक इंटरव्यू के दौरान भज्जी से जब पूछा गया कि एक कप्तान के तौर पर रहाणे के लिए ये टेस्ट सीरीज कितनी बड़ी चुनौती होगी क्योंकि उप-कप्तान होने के बावजूद उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा है। 

इसका जवाब देते हुए भज्जी ने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों में कप्तानी करना उनके लिए वाकई बड़ी चुनौती होगी। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि इससे पहले उन्होंने कभी भी उन्होंने पूरी सीरीज की कप्तानी नहीं की है। रहाणे का व्यक्तित्व विराट से बिल्कुल अलग है। वो ज्यादा बोलते नहीं हैं और वो विराट कोहली से काफी अलग हैं। भज्जी ने कहा कि मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वो कंगारू टेस्ट टीम के खिलाफ अच्छी कप्तानी करेंगे साथ ही बल्ले से भी योगदान देंगे। 

हरभजन सिंह ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर टीम को आगे ले जाएंगे और विराट कोहली की तरह ही आगे आकर टीम की अगुआई करेंगे। उन्होंने रहाणे को सलाह देते हुए कहा कि, वो अपने नैचुरल गेम और अपने स्टाइल में किसी भी तरह का बदलाव ना करें। जब आप विराट की कप्तानी में खेलते हैं तो शायद आपको भी लगता होगा कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए कोहली की तरह से ही आक्रामक होने की जरूरत है। वैसे रहाणे को इसकी जरूरत नहीं है और उनका ये स्टाइल भी नहीं है। उन्हें अपने नैचुरल स्टाइल के साथ ही बने रहना चाहिए और इसमें बदलाव करने की कोई जरूरत भी नहीं है। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.