Move to Jagran APP

Ind vs Aus: भारत की जीत के बाद रवि शास्त्री ने कहा- ये टेस्ट इतिहास के सबसे बड़ी वापसी में से एक

Ind vs Aus रवि शास्त्री ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा मेरी समझ से इस टेस्ट को एक उदाहरण के तौर पर देखा जाएगा। तीन दिन पहले 36 पर जिस टीम का पुलंदा बंधा हो वह इस तरह खड़ी होगी और जीत हासिल करेगी यह किसने सोचा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 08:26 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 08:46 PM (IST)
Ind vs Aus: भारत की जीत के बाद रवि शास्त्री ने कहा- ये टेस्ट इतिहास के सबसे बड़ी वापसी में से एक
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मेलबर्न, प्रेट्र। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत को टेस्ट इतिहास के सबसे बड़ी वापसी में से एक करार दिया है। यह पूछे जाने पर एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद नियमित कप्तान और मुहम्मद शमी तथा इशांत शर्मा जैसे कुछ अहम तेज गेंदबाजों के नहीं होने के बावजूद मिली।  इस जीत को आप कहां रखते हैं? इस पर शास्त्री ने कहा कि यह टेस्ट इतिहास के सबसे बड़ी वापसी में से एक है।

loksabha election banner

शास्त्री ने मैच के बाद कहा, मेरी समझ से इस टेस्ट को एक उदाहरण के तौर पर देखा जाएगा। तीन दिन पहले 36 पर जिस टीम का पुलंदा बंधा हो, वह इस तरह खड़ी होगी और जीत हासिल करेगी, यह किसने सोचा था। हमारे खिलाडि़यों ने अपने असर चरित्र का चित्रण किया है। शास्त्री ने कहा कि एडिलेड से जब टीम मेलबर्न पहुंची थी तब उन्होंने टीम से कहा था कि उसे अपने प्रदर्शन को ऊंचा करना होगा और लड़ाई करनी होगी।

शास्त्री ने कहा, एडिलेड की हार ने हमें कई सकारात्मक बातें सिखाईं। अंत में परिणाम अगर अनुकूल होता है तो सब अच्छा होता है। हमने एकतरफा अंदाज में यह मैच जीता और यह हमारी मेहनत का नतीजा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में एक दिन या एक सत्र में अच्छा करने से जीत नहीं मिलती। आपको यह मानकर चलना होता है कि आप पांचों दिन अच्छा खेलकर ही ऐसी टीम को उसके घर में हरा सकते हैं।

वहीं टिम पेन ने कहा कि, कहा है कि बोर्ड पर पर्याप्त रन न लगाना और फिर कई सारे कैच छोड़ने के कारण उन्हें मेहमान टीम से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद पेन ने कहा, भारतीय टीम शानदार गेंदबाजी कर रही है। वे बेहद अनुशासित रहे। हम वास्तव में एक साथ साझेदारी करने में सक्षम नहीं थे। लेकिन जिस तरह मार्नस और स्टीव स्मिथ को बल्लेबाजी करते देखा है, वह पहली बार नहीं है।

टीमों ने उनके स्टंप को निशाना बनाया। ऐसा हर एक टेस्ट मैच में होता है। कहना होगा कि ये इसे बेहतर तरीके से अंजाम दे रहे हैं। खासकर स्टीव जैसे बल्लेबाज भी रन नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि जब एक बार वह लय में आ जाएंगे तो रन बनाएंगे, जैसा कि वह हमेशा करते हैं। बाकी बल्लेबाजों को भी ऐसा ही करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.