Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के इस खतरनाक बल्लेबाज को आकाश चोपड़ा ने बताया अहंकारी, कहा- उनके इगो के साथ खेलना चाहिए

India vs Australia टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कंगारू टीम के इस खतरनाक बल्लेबाज को अहंकारी बताया और कहा कि भारतीय गेंदबाजों को उनके अहंकार के साथ खेलना चाहिए। ये खिलाड़ी आइपीएल में मिनी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए मैक्स बन जाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 08:35 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के इस खतरनाक बल्लेबाज को आकाश चोपड़ा ने बताया अहंकारी, कहा- उनके इगो के साथ खेलना चाहिए
ऑस्ट्रेलिया वनडे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीेएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और इसका नतीजा ये रहा कि ये टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई। दुनिया के बेहतरीन हार्ड हिटर माने जाने वाले मैक्सवेल ने इस सीजन के 13 मैचों में 108 रन बनाए और एक भी छक्का लगाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में मैक्सवेल कमाल की फॉर्म में दिखे। 

loksabha election banner

आइपीएल 2020 में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 19 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली जबकि दूसरे वनडे में 29 गेंदों पर 63 रन बनाए। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे। मैक्सवेल द्वारा आइपीएल में खराब प्रदर्शन किए जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, जब वो आइपीएल में खेलते हैं तो मिनी बन जाते हैं, लेकिन जब अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं तो मैक्स बन जाते हैं। 

उन्होंने कहा कि जब मैक्सवेल कि बात आती है तो आइपीएल में उनकी कहानी अलग होती है और इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके प्रदर्शन का स्तर अलग होता है। आइपीएल में वो संघर्ष करते दिखते हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए वो मैक्स बन जाते हैं। आकाश ने कहा कि, टीम इंडिया के गेंदबाजों को मैक्सवेल के इगो के साथ खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैक्सवेल के खिलाफ लगातार बाउंसर फेंकना एक अच्छी रणनीति हो सकती है क्योंकि उनके लिए शॉर्ट डिलीवरी से निपटना मुश्किल होता है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनकी परेशानी टो और नोज है ऐसे में आपको किसी ऐसे गेंदबाज को ट्राई करना चाहिए तो पहले उनके टो पर गेंद फेंके और फिर उनकी नाक की उंचाई पर गेंद फेंके। आपको उनके इगो के साथ खेलना चाहिए क्योंकि वो बेहद अहंकारी खिलाड़ी हैं। आकाश ने कहा कि अगर आप उन्हें बाउंसर फेंकते हैं तो वो उसे बाद में खेलने जाएगा और जब आप उसे यॉर्कर फेकेंगे तब वो पैर हटाकर उसे खएलने की कोशिश करेगा। अगर आप इस तरह की गेंद फेकेंगे तो उसे आउट कर सकते हैं। आपको उसके खिलाफ लेंथ गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए उसे सेट होने से पहले ही आउट करने की कोशिश करनी चाहिेए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.