Move to Jagran APP

भारत को पाकिस्तान क्रिकेट खेलने इस साल तो आना ही होगा, पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कर दिया बड़ा दावा

PCB chief Ramiz Raja has expressed confidence over the Men in Blue getting the approval to play in Pakistan in 2023 रमीज राजा ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज तो भारत-पाकिस्तान के बीच संभव नहीं है लेकिन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से हाथ खींचना आसान नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 03:59 PM (IST)
भारत को पाकिस्तान क्रिकेट खेलने इस साल तो आना ही होगा, पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कर दिया बड़ा दावा
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कुछ दिनों पहले 2024 से लेकर 2031 तक आयोजित होने वाले मेगा-इवेंट्स के लिए मेजबान देशों के नाम की की घोषणा। इसमें 2025 में आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्राफी भी शामिल है जो पाकिस्तान में खेला जाएगा। आइसीसी की इस घोषणा के बाद ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी क्योंकि टीम इंडिया ने साल 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 

loksabha election banner

हालांकि यह केवल 2025 चैंपियंस ट्राफी नहीं है, जिसके लिए भारत को पाकिस्तान की यात्रा करनी होगी, बल्कि 2023 एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान की यात्रा करनी होगी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा से 2023 एशिया कप में भारत के पाकिस्तान आने के साथ ही साथ दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज की संभावनाओं को लेकर सवाल किए। इसके बाद रमीज राजा ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज तो काफी कठिन लगता है, लेकिन ट्राई सीरीज अभी भी संभव हो सकता है। वहीं जब इंटरनेशनल टूर्नामेंट की बात आती है तो इससे हाथ खींचना आसान नहीं होता क्योंकि आप बहुत ही ज्यादा दवाब में होते हैं। जब किसी देश को टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी जाती है तो शुरू में ही हर संभावनाओं पर चर्चा की जाती है। ऐसे में मुझे नहीं लगता है कि भारत एशिया कप से अपना हाथ खींचेगा।

पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा यूएई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के मिले थे और दोनों के बीच दुनिया में क्रिकेट की प्रगति को लेकर कुछ बातें भी हुई थी। रमीज राजा ने कहा कि सौरव गांगुली के साथ मेरे कामकाजी संबंध हैं और विश्व क्रिकेट को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इस पर हमने काफी बातें की। अभी हमें काफी बातों पर फैसला करना है, लेकिन ये आसान नहीं है। जब तक राजनीतिक बाधाएं हैं प्रगतिशील वार्ता कठिन है। 

आपको बता दें कि भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था तब इसे 2021 में यूएई में आयोजित होना था और पीसीबी इसका मेजबान था। बाद में कोविड-19 की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। एशिया कप को 2022 तक स्थगित करने के बजाए एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने 2022 के आयोजन की मेजबानी का अधिकार श्रीलंका के पास रखे जबकि 2023 के आयोजन के अधिकार पीसीबी के दे दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.