Move to Jagran APP

IPL 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ताहिर को कब मिलेगा मौका, CSK ने किया खुलासा

आइपीएल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को फाइनल तक पहुंचाने में इमरान ताहिर ने बढ़ी भूमिका निभाई थी। इस दौरान इस लेग स्पिनर ने 17 मैचों में 26 विकेट लिए थे और पर्पल कैप अपने नाम किया था लेकिन इस साल उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 04:49 PM (IST)
IPL 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ताहिर को कब मिलेगा मौका, CSK ने किया खुलासा
चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के स्पिनर इमरान ताहिर। (एएनआइ)

दुबई, एएनआइ। आइपीएल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को फाइनल तक पहुंचाने में इमरान ताहिर ने बढ़ी भूमिका निभाई थी। इस दौरान इस लेग स्पिनर ने 17 मैचों में 26 विकेट लिए थे और पर्पल कैप अपने नाम किया था, लेकिन इस साल उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है। टीम में उन्हें मौका क्यों नहीं दिया गया इसका कारण सीएसके के सीइओ काशी विश्वनाथन ने बताया है। उन्होंने कहा है कि इस साल आइपीएल यूएई में हो रहा है। यहां की कंडीशन ने टीम मैनेजमेंट को दो विदेशी बल्लेबाज और दो तेज गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाने पर मजबूर किया है। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में काशी विश्वनाथन ने कहा कि आने वाले मैचों में ताहिर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी, क्योंकि अब यहां के विकेट पर गेंद टर्न होगी। इस समय कंडीशन को देखते हुए टीम ने दो विदेशी बल्लेबाज और दो विदेशी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर्स को खिलाने योजना बना है, लेकिन जैसे ही दूसरे हाफ में विकेट से टर्न मिलना शुरू होगा वह टीम में होंगे। नियम के मुताबिक आप केवल चार विदेशी खिलाड़ी ही खिला सकते हैं। इसलिए आप हमेशा कंडीशन के अनुसार योजना बनाते हैं।

ताहिर बोले- सबकुछ टीम संतुलन पर निर्भर करता है

ताहिर इस बात को समझते हैं। उन्होंने टीम से बाहर रहेने को लेकर कहा कि सबकुछ टीम संतुलन पर निर्भर करता है। उन्होंने  कहा कि बाहर बैठना मुश्किल है, लेकिन मुझे ईमानदार रहना होगा , मैं आनंद ले रहा हूं और मुझे पता है कि इसे एक टीम के तौर पर देखना है। अगर हम अच्छा कर रहे हैं तो मैं मैं खुश हूं और अपने मौके का इंतजार कर रहा हूं। उम्मीद है कि जब मुझे मौका मिलेगा तो मैं इसके लिए तैयार रहूंगा। युवा भारतीय प्रतिभा के खिलाफ खेलना एक अच्छी चुनौती होगी। मैं देख रहा हूं कि पिच स्पिन करने लगी हैं।  उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान कमेंटेटरों से यह बात कही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.