Move to Jagran APP

पूर्व ओपनर का दावा- मैं सुधार सकता हूं पाकिस्तान के खिलाड़ियों की फील्डिंग और पावर हिटिंग

पाकिस्तान टीम के पूर्व ओपनर इमरान नजीर ने कहा है कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनको कोचिंग की सेवाएं देने का फैसला करता है तो वे पाकिस्तान के खिलाड़ियों के फील्डिंग स्तर में सुधार के साथ-साथ पावर हिटिंग को भी बढ़ा सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 02:13 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 02:13 PM (IST)
पूर्व ओपनर का दावा- मैं सुधार सकता हूं पाकिस्तान के खिलाड़ियों की फील्डिंग और पावर हिटिंग
इमरान नजीर ने 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं (फोटो AFP)

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान नजीर ने बड़ा दावा किया है। उनका कहना है कि अगर उनको पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी कोचिंग के लिए ऑफर करता है तो वे पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाजों की पावर हिटिंग और खिलाड़ियों की फील्डिंग के स्तर को सुधार सकते हैं। 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान के लिए खेलने वाले नजीर की ये बयान उस समय पर आया है जब पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है।

loksabha election banner

क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में नजीर ने कहा है कि खिलाड़ियों की फील्डिंग में परेशानी है। इस अंतर को कम करने के लिए सही लोगों की आवश्यकता है। नजीर का कहना है, "फील्डिंग और पावर-हिटिंग दो ऐसी चीजें हैं जो पाकिस्तान के खिलाड़ियों को सुधारनी चाहिए। जब मैं सही लोगों को प्रभारी नहीं देखता हूं, तो मैं निराश हो जाता हूं, जिन्हें खेल के इन दो पहलुओं को सिखाना चाहिए। मैंने क्रिकेट छोड़ने के बाद से पाकिस्तान टीम में मेरा जैसा क्षेत्ररक्षण कौशल नहीं देखा। जब से मैंने और शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट छोड़ा है, केवल शार्जील खान ही एक वास्तविक पावर-हिटर के रूप में आए हैं।"

उन्होंने आगे कहा है, "अगर मुझे कोचिंग की भूमिका दी जाती है, तो मैं अपने देश की सेवा करने के लिए तैयार हूं। मुझे कुछ समय दें (पाकिस्तान टीम के साथ), मैं उनकी फील्डिंग और पावर-हिटिंग में सुधार करूंगा। मैं डींग नहीं मार रहा हूं, क्योंकि मुझे अपनी क्षमताओं पर भरोसा है।" नजीर का मानना है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट से संन्यास लेने का एक भावनात्मक फैसला किया और उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए हसन अली के उदाहरण का अनुसरण करना चाहिए।

आमिर को लेकर नजीर ने कहा, "यदि आप आज किसी खिलाड़ी को खराब प्रदर्शन के लिए डांटते हैं, तो वे इसे व्यक्तिगत रूप से लेते हैं। मुझे बहुत डांट पड़ती थी, लेकिन आपको समझना चाहिए कि ऐसा क्यों किया जा रहा है। यदि आप प्रदर्शन नहीं करेंगे, तो आप आलोचना के लिए बाध्य हैं। हम उस आलोचना से सीखते थे। पाकिस्तान ने आमिर में बहुत निवेश किया है। आमिर को धैर्य रखने और खुद को जमीन पर साबित करने की जरूरत है। हसन अली ने भी घरेलू क्रिकेट में वापसी की, प्रदर्शन किया और फिर नेशनल टीम में वापसी की। आप केवल निराश होकर क्रिकेट छोड़ सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.