Move to Jagran APP

क्रिकेटर नहीं होते तो क्या काम करते सहवाग, अब खोला राज

सहवाग ने 104 टेस्ट में 8586, 252 वनडे में 8273, 19 टी20 में 394 और 104 आईपीएल मैचों में 2728 रन बनाए हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 05:49 PM (IST)
क्रिकेटर नहीं होते तो क्या काम करते सहवाग, अब खोला राज
क्रिकेटर नहीं होते तो क्या काम करते सहवाग, अब खोला राज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के पूर्व तूफानी ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक राज की बात बताते हुए कहा कि अगर वह क्रिकेटर नहीं होते तो किसान होते या आर्मी की नौकरी कर रहे होते। अपने बल्लेबाजी से अच्छे अच्छे गेंदबाजों की धुनाई करने वाले सहवाग ने एक शो में ये बात कही।

loksabha election banner

इस शो में सहवाग के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी भी थे। सहवाग ने कहा कि मेरे पिता किसान थे और मैं ज्यादा पढ़ा लिखा भी नहीं हूं। इसी वजह से मैं डॉक्टर या इंजीनियर तो बन नहीं सकता था इसलिए मुझे लगता है मैं किसान ही बनता।

सहवाग ने कहा कि हो सकता है कि मैं आर्मी में भी चला जाता क्योंकि मेरे बहुत से रिश्तेदार आर्मी में है लेकिन आर्मी में आपको अच्छी फिटनेस चाहिए, जो मेरे पास नहीं थी। सहवाग ने 104 टेस्ट में 8586, 252 वनडे में 8273, 19 टी20 में 394 और 104 आईपीएल मैचों में 2728 रन बनाए हैं।

जिस तरह से सहवाग अपनी बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर थे, ठीक उसी तरह वो अब ट्विटर पर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। सहवाग भारत के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में दो-दो तिहरे शतक हैं। इतना ही नहीं सहवाग के नाम वनडे में भी दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

सहवाग ने ये दोहरा शतक दिसंबर 2011 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ इंदौर में जड़ा था। वो सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में दूसरा दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। सहवाग इस समय आइपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटॉर है हालांकि साल 2018 में उनके और पंजाब की सह मालिकन प्रीति जिंटा के बीच मतभेद की खबरें थी, इसलिए अब देखना होगा कि अगले सीजन भी वह क्या पंजाब से जुड़ेंगे रहेंगे या नहीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.