Move to Jagran APP

रोहित मना करते हैं तो फिर टेस्ट टीम का कप्तान केएल राहुल नहीं इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए, भज्जी ने बताया नाम

हरभजन सिंह ने कहा कि इस वक्त तो मेरे मुताबिक रोहित शर्मा को तीनों प्रारूप का कप्तान होना चाहिए। अगर वो पूरी तरह से फिट हैं तो तीनों फार्मेंट की कप्तानी कर सकते हैं। अगर वो मना करते हैं तो फिर इस खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी देनी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 01:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 03:49 PM (IST)
रोहित मना करते हैं तो फिर टेस्ट टीम का कप्तान केएल राहुल नहीं इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए, भज्जी ने बताया नाम
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। कोहली के बाद किसे टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाएगा, इसे लेकर खूब बातें की जा रही है। टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा इसके बारे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे चुके हैं या फिर दे रहे हैं। कई लोगों ने केएल राहुल का नाम लिया है तो कईयों ने इसके लिए रोहित शर्मा को इसके लिए सही करार दिया है। हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि रोहित शर्मा के साथ फिटनेस की समस्या है। अब भारतीय टीम की टेस्ट कप्तान को लेकर पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी राय दी है। 

loksabha election banner

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा कि अगर टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक विकल्प हो सकते हैं। भज्जी ने कपिल देव का उदाहरण देते हुए कहा कि इस वक्त तो मेरे मुताबिक रोहित शर्मा को तीनों प्रारूप का कप्तान होना चाहिए। अगर वो पूरी तरह से फिट हैं तो तीनों फार्मेंट की कप्तानी कर सकते हैं। हालांकि अगर रोहित शर्मा को लगता है कि वो तीनों प्रारूपों की कप्तानी नहीं कर सकते हैं तो तो फिर टेस्ट कप्तानी के लिए मैं जसप्रीत बुमराह के साथ हूं। उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी दी जानी चाहिए क्योंकि एक तेज गेंदबाज को हमेशा लगता है कि वे बहुत बड़ा सोचते हैं।

हरभजन सिंह ने कहा कि कपिल देव भी गेंदबाज थे। एक गेंदबाज कप्तान क्यों नहीं हो सकता? मैं यह जानना चाहता हूं। टीम इंडिया के मैच विजेता खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह कईयों से बेहतर हैं। जसप्रीत बुमराह ने हमें कितने मैचों में जीत दिलाई है जीते और शायद केवल एक ही गेंदबाज ने ऐसा किया है। इसलिए टेस्ट क्रिकेट कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह शानदार विकल्प हैं अगर रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं। अब तक कपिल देव और अनिल कुंबले ही ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन्हें भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.