Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 SL vs Eng: जीत के बाद बोले Lasith Malinga, कहा 'लीजेंड' जैसा कोई काम नहीं किया

ICC World Cup 2019 SL vs Engइंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले लसिथ मलिंगा का मानना है कि उन्होंने कुछ भी नया नहीं किया है फिर उन्हें लीजेंड क्यों बताया जा रहा है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 12:41 PM (IST)
ICC World Cup 2019 SL vs Eng: जीत के बाद बोले Lasith Malinga, कहा 'लीजेंड' जैसा कोई काम नहीं किया
ICC World Cup 2019 SL vs Eng: जीत के बाद बोले Lasith Malinga, कहा 'लीजेंड' जैसा कोई काम नहीं किया

लीड्स, एएफपी। ICC World Cup 2019 SL vs Eng: वर्ल्ड कप के 27वें मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। इसी जीत के साथ श्रीलंका इंग्लैंड को चार वर्ल्ड कप मुकाबलों में लगातार मात देने वाली टीम बन गई। अब अगला मैच साउथ अफ्रीका के साथ डरहम में खेला जाना है। इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले लसिथ मलिंगा का मानना है कि उन्होंने कुछ भी नया नहीं किया है फिर उन्हें लीजेंड क्यों बताया जा रहा है। मलिंगा का कहना है कि इस जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और अब वह इसे कायम रखना चाहेंगे।

loksabha election banner

232 जैसे छोटे स्कोर का बचाव करने उतरी श्रीलंका के इस स्टार गेंदबाज ने 10 ओवर में महज 43 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था। श्रीलंका ने खिताब की बड़ी दावेदार इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद कायम रखी। 

हेडिंगले में हुए इस रोमांचक मुकाबले में अगर मजबूत इंग्लैंड जीत दर्ज करती तो वह 10 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंच जाती। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ 14 रन की हार के बाद टीम को ग्रुप स्टेज में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

अपनी कमाल की परफॉर्मेंस के बाद मलिंगा, ग्लेन मैक्ग्रा, मुरलीथरन और वसीम अकरम के बाद वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए। श्रीलंका का यह 35 साल का गेंदबाज अपनी अनऑर्थोडॉक्स स्लिंग शॉट के लिए जाना जाता है। मलिंगा ने शुक्रवार को इंग्लैंड को उस वक्त बड़ा झटका दिया था, जब उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।   

उसके बाद मलिंगा ने ओपनर जेम्स विंस को स्लिप पर कैच आउट कराया साथ ही जो रूट (57) और जोस बटलर (10) जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को चलता किया। आखिरी की 50 गेंदों में इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (नाबाद 82) ने श्रीलंका से मैच छिनने की पूरी कोशिश की लेकिन, दूसरे छोर से विकेट लगातार गिरते रहे। 

मलिगा ने मैच के बाद कहा, " हमें पता है कि बेन स्टोक्स बड़े हिटर हैं और उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी के बीच दो-तीन गेंदें बाउंड्री के पार  पहुंचा भी दीं। हालांकि, इसके बावजूद हमने टाईट गेंदबाजी जारी रखी। हमारा प्लान था गेंद की लाइन और लेंथ से न भटकना, ढीली गेंदाबजी से बचना और गेंदबाजी में कुछ बाउंसर और वेरिएशन्स जोड़ते रहना। 

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने मलिंगा और मैथयूज की खूब तारीफ की। कप्तान ने कहा, " लसिथ लीजेंड हैं। वह जिस काम के लिए जाने जाते हैं वह लगातार कर रहे हैं और यही खास बात है। उन्होंने अपनी भूमिका बखूबी निभाया। हमें लगा था कि यह फ्लैट विकेट है और यहां 300 आराम से बन सकते हैं। लेकिन जब हम बल्लेबाजी करने उतरे तब हमें अहसास हुआ कि विकेट लगातार धीमा होता जा रहा है।" 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.