Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 IND vs NZ: Rohit Sharma के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्पेशल प्लान, इस बॉलर ने किया खुलासा

ICC World Cup 2019 IND vs NZ विश्व कप में भारतीय ओपनर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम ने उनके खिलाफ एक प्लान बनाया हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 10:59 AM (IST)
ICC World Cup 2019 IND vs NZ: Rohit Sharma के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्पेशल प्लान, इस बॉलर ने किया खुलासा
ICC World Cup 2019 IND vs NZ: Rohit Sharma के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्पेशल प्लान, इस बॉलर ने किया खुलासा

विशेष संवाददाता, नॉटिंघम। ICC World Cup 2019 IND vs NZ: विश्व कप में भारतीय ओपनर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम ने उनके खिलाफ एक प्लान बनाया हैं। बता दें कि अगले मैच में गुरुवार को भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। हालांकि, शिखर धवन अगले मैच में नहीं खेलेंगे, लेकिन रोहित शर्मा बतौर ओपनर नजर आएंगे। ऐसे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फग्युर्सन ने अपना प्लान बताया है। बता दें कि लोकी अभी विश्व कप में 8 विकेट लेकर हाईएस्ट विकेट टेकर बने हुए हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर शुरुआती ओवरों में संयम और आक्रामकता के मिश्रण का शानदार परिचय दे रहा है। ऐसे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फग्युर्सन को लगता है कि उनकी टीम को भारत के खिलाफ होने वाले मैच में हर छोटे मौके को भी भुनाना होगा। लोकी ने न्यूजीलैंड के इंडोर नेट सत्र के बाद कहा 'उन्होंने (भारतीय शीर्ष क्रम ने) दिखाया कि उनका रवैया काफी संयम भरा है। आपकी निगाह विकेट हासिल करने पर हो, लेकिन आप थोड़ा महंगे साबित हो सकते हो। मेरा मानना है कि भारत को हराने के लिए शुरू में विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण है। उनके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और आप उन्हें आसानी से आउट नहीं कर सकते।'

शिखर धवन के World Cup खेलने को लेकर BCCI ने दी ये बड़ी अपडेट, आप भी जानिए

लोकी ने कहा कि दबाव बनाने के लिए यहां तक कि छोटे-छोटे मौकों को भी भुनाना जरूरी है। उन्होंने कहा, 'आपको दबाव बनाना होगा और छोटे-छोटे मौके बनाकर उनका फायदा उठाना होगा। वे बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं। भारतीय टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।'

बता दें कि फॉर्म में चल रहे शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। लोकी ने कहा कि उन्हें इस सलामी बल्लेबाज के लिए दुख है, लेकिन उन्होंने इसे अपनी टीम के लिए फायदेमंद बताया। उन्होंने कहा, 'वह दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं। उम्मीद है कि वह लंबे समय तक बाहर नहीं रहेंगे। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण बाहर रहता है तो यह अच्छा नहीं है। पेशेवर खेलों में ऐसा होता है, जबकि एक खिलाड़ी चोटिल होता है और दूसरा उसकी जगह लेता है। मैं शिखर के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुक था क्योंकि बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मेरा रिकॉर्ड अच्छा है। दुर्भाग्य से अब लगता है कि मुझे कुछ महीने और इंतजार करना होगा।'

ICC World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह ये युवा खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल

दरअसल, रोहित ने अब तक दोनों मैचों तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में क्रीज पर समय बिताया है। इसका फायदा उन्हें दोनों मैचों में मिला है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाया। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम रोहित को जल्द आउट करना चाहेगी।

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.