Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: दिनेश कार्तिक के स्थान पर रिषभ को देना चाहिए था मौका: अजहर

अजहर ने कहा कि रिषभ पंत का चयन न करना काफी हैरानी भरा रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 08:41 PM (IST)
ICC world cup 2019: दिनेश कार्तिक के स्थान पर रिषभ को देना चाहिए था मौका: अजहर
ICC world cup 2019: दिनेश कार्तिक के स्थान पर रिषभ को देना चाहिए था मौका: अजहर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत व इंग्लैंड की टीम को क्रिकेट विश्व कप का प्रबल दावेदार बताया है। उनका मानना है कि दोनों ही टीमें अच्छा खेल रही हैं। एक से बेहतर एक खिलाड़ी दोनों टीमों में मौजूद हैं। मगर भारतीय टीम का अब कोई सानी नहीं है। अगर भारत के खिलाड़ी अच्छा खेलें तो फाइनल जीतने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता। साथ ही उन्होंने टीम के चयन पर सवाल भी उठाए।

loksabha election banner

अजहर ने कहा कि रिषभ पंत का चयन न करना काफी हैरानी भरा रहा। दिनेश कार्तिक की तुलना में रिषभ पंत काफी अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। पंत का टीम में चयन होना चाहिए था। वह अगर टीम का हिस्सा होते तो विश्व कप जीतने की संभावनाओं को और अधिक बल मिलता। रही बात दिनेश कार्तिक की तो अगर वे इतने अच्छे विकेटकीपर हैं तो उन्हें टेस्ट मैचों में भी जगह क्यों नहीं दे दी जाती। अजहरुद्दीन ने बैडमिंटन एसोसिएशन से आह्वान किया कि वह शाइनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच भी कराए। विश्व स्तरीय खिलाडि़यों का खेल देखकर बच्चों की प्रतिभा का विकास और ज्यादा होगा।

एचएल सिटी में बनेगी क्रिकेट एकेडमी, अजहरुदीन भी करेंगे कोचिंग में सहयोग:

अजहरुद्दीन ने कहा कि देश-विदेश से उन्हें फोन आते हैं कि वो उनसे क्रिकेट सीखना चाहते हैं। अगर एचएल सिटी में क्रिकेट एकेडमी शुरू की जाए तो वे यहां को¨चग के लिए भी समय निकालने को तैयार हैं। एचएल सिटी के निदेशक राकेश जून ने जल्द ही यहां पर क्रिकेट एकेडमी भी शुरू करने की बात कही। जून ने कहा कि क्रिकेट एकेडमी के लिए व‌र्ल्ड क्लास क्रिकेट ग्राउंड बनाया जाएगा और उसके अंदर वो सभी सुविधाएं देने का काम करेंगे जो इंटरनेशनल मैच के लिए जरूरी होती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.