Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: विश्व कप को लेकर ऑलराउंडर विजय शंकर ने कही ये बड़ी बात

विजय शंकर ने कहा कि अभी उनका पूरा ध्यान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर केंद्रित है और वह विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 12:30 AM (IST)
ICC world cup 2019: विश्व कप को लेकर ऑलराउंडर विजय शंकर ने कही ये बड़ी बात
ICC world cup 2019: विश्व कप को लेकर ऑलराउंडर विजय शंकर ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के ऑलराउंडर विजय शंकर को विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल होने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी उनका पूरा ध्यान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर केंद्रित है और वह विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे।

loksabha election banner

शंकर ने कहा कि जब वह खराब दौर से गुजर रहे तब हैदराबाद ने उन पर विश्वास दिखाया और उन्होंने दमदार वापसी की। शंकर ने कहा कि भारतीय टीम में शामिल होना हर क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन मैं विश्व कप की टीम में चुने जाने के बारे में अधिक नहीं सोच रहा। मैंने हैदराबाद में योगदान देने पर अपना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन करना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं भारतीय टीम में वापस आने के पहले से हैदराबाद के लिए खेल रहा हूं। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया है और मुझे उसे लौटाने की जरूरत है।

यह पूछे जाने पर कि क्या विश्व कप की तैयारी के रूप में वह नंबर-तीन या चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं? शंकर ने कहा कि मैंने इस बारे में नहीं सोचा, लेकिन यह बहुत अच्छा है कि मैं ऊपर बल्लेबाजी कर रहा हूं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी मैंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी और हैदराबाद के लिए भी मैं यही कर रहा हूं, अच्छा है जो ऐसा हुआ। न्यूजीलैंड में मैंने अच्छी बल्लेबाजी की और सबसे महत्वपूर्ण चीज यह रही कि टीम ने मुझपर भरोसा दिखाया। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।

शंकर ने कहा कि विश्व कप से इसका कोई लेना-देना नहीं है। यह टीम के लिए विभिन्न परिस्थितियों में अपना योगदान देने से जुड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद शंकर ने निश्चय कि वह खेल का आनंद लेते रहें और अपने ऊपर च्यादा दबाव न डाले। शंकर ने कहा कि मैं समझता हूं कि मैं खेल का आनंद ले रहा हूं और अपने ऊपर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं बना रहा। मैं परिस्थितियों के अनुरूप खेलकर टीम को जीत दिलाना चाहता हूं। मैंने हमेशा अपने काम को महत्व दिया है और इससे मुझे काफी मदद मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.