Move to Jagran APP

ICC के इस फैसले की वजह से टूट सकता है इन भारतीय धुरंधरों के टी20 विश्व कप का सपना

आइसीसी ने 10 सितंबर तक टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों को 15 सदस्यीय खिलाड़ियों को नाम की घोषणा करने को कहा है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत से पहले ही टीम की घोषणा किए जाने कई खिलाड़ियों को झटका लग सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 08:13 PM (IST)
ICC के इस फैसले की वजह से टूट सकता है इन भारतीय धुरंधरों के टी20 विश्व कप का सपना
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत की मेजबानी में आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन यूएई में किया जाना है। टीम इंडिया का चयन अगले महीने के पहले हफ्ते में किए जाने की उम्मीद की जा रही है। आइसीसी ने 10 सितंबर तक टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों को 15 सदस्यीय खिलाड़ियों को नाम की घोषणा करने को कहा है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत से पहले ही टीम की घोषणा किए जाने कई खिलाड़ियों को झटका लग सकता है।

loksabha election banner

आइसीसी द्वारा टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली टीम के चयन की आखिरी तारीख 10 सितंबर रखी है। आइपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों को 19 सितंबर से कराया जाना है। ऐसे में भारतीय टीम से बाहर चल रहे या खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों के टीम में चुने जाना मुश्किल हो सकता है। खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि वह आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप की टीम में चुने जाने की दावेदारी पेश कर पाएंगे।

इन खिलाड़ियों के नाम पर संशय

जिस एक खिलाड़ी चर्चा पिछले दिनों में सबसे ज्यादा हुई है वह ओपनर शिखर धवन हैं। श्रीलंका दौरे पर कप्तन बनाए गए इस खिलाड़ी के पास रन बनाने का मौका था लेकिन वह चूक गए। विराट कोहली ने टी20 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग शुरू की है और वह इसे करते रहने की बात कर चुके हैं। ऐसे में केएल राहुल टीम के तीसरे ओपनर के विकल्प हो जाते हैं। धवन के लिए हालिया प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह बनाना मुश्किल लग रहा है।

श्रेयस अय्यर का टूट सकता है सपना

टी20 टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लगी थी। इसके बाद वह आइपीएल से बाहर हो गए थे अब तक वह चोट से उबरकर टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। टी20 टीम में उनकी जगह जा चुकी है और वह आइपीएल के जरिए वापसी करने की सोच रहे थे लेकिन टूर्नामेंट से पहले टीम चयन होने का मतलब साफ है कि उनका विश्व कप खेलने का सपना टूटने वाला है।

संजू सैमसन ने गंवाया मौका अब वापसी मुश्किल 

श्रीलंका के दौरे पर चुने गए विकेटकीपर संजू सैमसन को बल्लेबाजी के लिए उपरी क्रम में मौका दिया गया था। यहां उन्होंने हाथ आए मौके को गंवाया और अब उनका टी20 विश्व कप टीम में चुना जाना नामुमकिन जैसा ही लग रहा है। रिषभ पंत टीम के प्रमुख विकेटकीपर हैं और केएल राहुल बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में होंगे। अगर एक और विकेटकीपर पर चयनकर्ताओं का ध्यान गया तो वह विस्फोटक बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाला इशान किशन होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.